CM Dhami

देवभूमि की मिट्टी और पानी देव प्रसाद के समान: मुख्यमंत्री धामी

56 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि की मिट्टी और पानी देव प्रसाद के समान हैं। बुधवार को देहरादून में डेस्टिनेशन वेडिंग विषय पर प्रमुख वेडिंग प्लानर्स के साथ उन्होंने वर्चुअल संवाद किया।

डेस्टिनेशन वेडिंग विषय पर आयोजित इस वर्चुअली संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड को डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने के लिए जो सुझाव मिलेंगे, उस पर अवश्य काम करेंगे। दिसंबर 2023 में आयोजित इंवेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डेस्टिनेशन वेडिंग को बढ़ावा देने पर चर्चा की थी।

देश के 40 स्थानों से देवभूमि के लिए हवाई सेवा

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि उत्तराखंड में देहरादून, मसूरी के साथ रामनगर, ऋषिकेश, चकराता जैसे कई ऐसे स्थान हैं, जहां डेस्टिनेशन वेडिंग को बढ़ावा दिया जा सकता है। सरकार इस पर काम भी कर रही है। प्रदेश में डेस्टिनेशन वेडिंग को बढ़ावा देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर सुविधाओं को विकसित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री साय प्रतिभावान खिलाड़ियों को कल करेंगे पुरस्कृत

इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए हवाई, रेल सुविधा को विकसित किया जा रहा है। आज देश के 40 स्थानों से सीधे प्रदेश के लिए हवाई सेवा चल रही हैं।

उत्तराखंड में प्री वेडिंग शूट के लिए भी कई रमणीय स्थान

दिल्ली-एनसीआर से दूरी एलिवेटेड रोड बनने के बाद महज ढाई घंटे की रह जाएगी। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने आदि कैलाश की यात्रा की थी। प्रदेश में प्री वेडिंग शूट के लिए भी कई रमणीय स्थान हैं। उत्तराखंड में हर जगह एक नया डेस्टिनेशन है। ऐसे में सुझाव महत्वपूर्ण हैं, जिन पर सरकार जोर-शोर से काम करेगी।

Related Post

cm dhami

सूर्य उपासना के पर्व उत्तरायणी पर सौर ऊर्जा से संबंधित योजनाएं लांच की जाएंगी

Posted by - December 15, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सचिवालय में उत्तरायणी मेले, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म…
Mussoorie Restructuring Water Supply Scheme

मसूरी पुनगर्ठन जल आपूर्ति योजना हेतु 56.46 करोड़ रूपये की विशेष सहायता अनुदान स्वीकृत

Posted by - June 6, 2023 0
देहारादून। भारत सरकार द्वारा मसूरी पुनगर्ठन जल आपूर्ति योजना (Mussoorie Restructuring Water Supply Scheme) हेतु 56.46 करोड़ रूपये की विशेष…
CM Dhami

आज पूरे देश में सभी धार्मिक स्थलों के विकास के साथ उत्थान का पर्व चल रहा: सीएम धामी

Posted by - December 22, 2022 0
ऋषिकेश। आज पूरे भारतवर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से चारों दिशाओं में धार्मिक स्थलों के विकास और उत्थान…