सिद्धू का BJP-UP पुलिस पर निशाना, ‘प्रियंका गांधी को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखना मानवाधिकारों का उल्लंघन’

287 0

नई दिल्ली। कांग्रेस की पंजाब यूनिट के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी  को हिरासत में लेने के बाद 54 घंटे का वक्त बीत चुका है, लेकिन उन्हें कोर्ट के सामने पेश नहीं किया गया है। सिद्धू ने कहा कि 24 घंटे से ज्यादा गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखना मौलिक अधिकारों का सीधा उल्लंघन है। बता दें कि प्रियंका गांधी सोमवार सुबह जब उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने जा रही थीं तब उन्हें सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था.

नवजोत सिंह सिद्धू ने किया ट्वीट

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर लिखा, “54 घंटे बीत गए हैं!! प्रियंका गांधी जी को किसी कोर्ट के सामने पेश नहीं किया गया है। 24 घंटे से ज्यादा गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखना मौलिक अधिकारों का साफ-साफ उल्लंघन है। बीजेपी और यूपी पुलिस, आप हमारे मौलिक मानवाधिकारों का हनन कर संविधान के मूल्यों का उल्लंघन कर रहे हैं।

सिद्धू ने लखीमपुर खीरी कूच करने की दी थी चेतावनी

इससे पहले मंगलवार को सिद्धू ने चेतावनी दी थी कि यदि प्रियंका गांधी को बुधवार तक रिहा नहीं किया गया और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे को किसानों की हत्या के लिए गिरफ्तार नहीं किया गया तो कांग्रेस की पंजाब इकाई उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के लिए कूच करेगी। सोमवार को सिद्धू ने इस घटना के विरोध में पंजाब के राजभवन के बाहर कई पार्टी विधायकों के साथ प्रदर्शन किया था।

प्रियंका समेत 11 लोगों पर केस दर्ज

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने पर सवाल उठाया है। इस बीच अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि प्रियंका गांधी और 10 अन्य के खिलाफ शांति भंग होने की आशंका के चलते मामला दर्ज किया गया है। यूपी पुलिस ने इस मामले में प्रियंका गांधी के अलावा दीपेंद्र हुड्डा, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ आईपीसी की धारा 151, 107 और 116 के तहत FIR दर्ज की है। मंगलवार को सीतापुर गेस्ट हाउस के बाहर सुबह से कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए।

Related Post

रविशंकर- राष्ट्रगान गा कर अपलोड करें और सर्टिफिकेट पाएं, लोग बोले- देशभक्ति दिखाई नहीं जाती

Posted by - August 14, 2021 0
आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। इसके…
P Chidambaram

टीकों की अलग-अलग कीमत को नकारे राज्य, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने वैक्सीनेशन नीति पर उठाया सवाल

Posted by - April 23, 2021 0
ऩई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने 18 से 45 साल आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए…
Kanpur

कानपुर हिंसा पर बोले इंस्पेक्टर- शेर हैं बिल्ली नहीं, यूपी है दिल्ली नहीं…

Posted by - June 6, 2022 0
उन्नाव: उन्नाव (Unnao) जिले में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर धर्मराज उपाध्याय ने अब कानपुर (Kanpur) के उपद्रवियों को अपनी कविता से…
mukesh ambani

रिलायंस इंडस्ट्रीज 10 लाख करोड़ के बाजार पूंजीकरण वाली देश की पहली कंपनी

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को नया मुकाम हासिल किया…