Gorakhpur

श्रेयांश को मिला सीएम का सहारा, किडनी के इलाज में मदद करेगी सरकार

44 0

गोरखपुर: तीन साल के मासूम श्रेयांश (Shreyansh) को किडनी की गंभीर बीमारी है और इलाज महंगा है। लिहाजा बिना किसीके मदद के यह संभव नहीं। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर (Gorakhpur) में थे। सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित हिन्दू सेवाश्रम में वह जनता की समस्याएं सुन रहे थे। अपनी फरियाद लेकर मासूम श्रेयांश को लेकर माया बाजार निवासी अनूप गुप्ता भी पत्नी के साथ जनता दर्शन में बड़ी उम्मीदों के साथ आये थे। लोगों को सुनते हुए मुख्यमंत्री अनूप के पास पहुंचे। साथ में मासूम बच्चे को देख वह रुक गए। रुंधे गले से मां-बाप ने मुख्यमंत्री से अपनी पीड़ा बताई।

मुख्यमंत्री ने इत्मिनान से उनकी बात सुनी। मौके पर मौजूद डीएम विजय किरन आनंद को निर्देश दिया कि इनसे यथा शीघ्र सभी कागजात तैयार कर शीघ्र ही मदद के लिए शासन को भेजें। सरकार इलाज में हर संभव मदद करेगी। मालूम हो कि गोरखनाथ मंदिर के कुछ सुरक्षा कर्मियों पर हुए हमले के बाद सोमवार की शाम मुख्यमंत्री अचानक गोरखपुर पहुंचे। इसी क्रम में आज वह जनता की समस्याएं सुनीं। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह जनता की समस्याओं के बाबत संवेदनशील बनें। समस्याओं का संतोषजनक एवं स्थाई समाधान दें। समस्याओं के समाधान के प्रति टालू रवैया अपनाने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें: मेरठ में मेजर ध्यानचंद के नाम पर बन रहा है पहला खेल विश्वविद्यालयः योगी

इसके पूर्व हरदम की तरह योगी की दिनचर्या गुरु गोरक्षनाथ और अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंथ अवेद्यनाथ के दर्शन-पूजन से हुई। फिर वह गोशाला गए। गायों को गुड़ खिलाया और उन्हें प्यार दुलार दिया। गोशाला कर्मियों से गोशाला के संबंध में जानकारियां ली। बदले मौसम में गायों एवं गोवंशियों के देखभाल की जरूरी हिदायते भी दीं।

यह भी पढ़ें: हमलावर को दबोचने वाले जवानों का सीएम योगी ने बढ़ाया हौसला

Related Post

uttar pradesh assembly session

जब विपक्ष ने उठाया बेरोजगारी मुद्दा, तो सरकार ने दिया ये जवाब…

Posted by - March 1, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा (up vidhan sabha) में सोमवार को नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया।…
Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस मामला: डॉ. अलका राय के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

Posted by - April 2, 2021 0
बाराबंकी। मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari)  को मोहाली कोर्ट लेकर जाने वाली एम्बुलेंस के मामले में बाराबंकी में मुकदमा दर्ज किया…
क्वारंटाइन

कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए बस्ती मंडल में पांच हजार लोग किए गए क्वारंटाइन

Posted by - March 25, 2020 0
सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश में बस्ती मंडल के तीन जिलों में कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए अब तक महानगरों और…