yogi

राशन वितरण और गेहूं खरीद को लेकर एक भी शिकायत नहीँ आयी

365 0

लखनऊ: योगी 2.0 सरकार (Yogi Government) का पहला जनता दर्शन मुख्यमंत्री के 5 कालीदास मार्ग आवास पर सोमवार से शुरू हो गया। विधानसभा चुनाव की वजह से लंबे समय बाद प्रारंभ हुए जनता दर्शन में पहले दिन 450 फरियादी अपनी समस्या के समाधान के लिए पहुंचे । प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री अजीत पाल सिंह (Ajit Pal Singh) ने हर फरियादी का आवेदन लेकर बारी बारी से उनकी समस्या सुनी और निस्तारण का भरोसा दिया। रेवेन्यू (जमीनी विवाद) और पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को स्थानीय स्तर पर सुलझाये जाने की ज़रूरत पर बल दिया गया।

उल्लेखनीय है कि जनता दर्शन में गेहूं खरीद और निशुल्क खाद्यान्न वितरण को लेकर एक भी शिकायत नहीँ थी। फ्री राशन वितरण और गेहूं खरीद की एक भी शिकायत न आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाएं ठीक ढंग से चल रहीं हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों की समस्या को गंभीरता पूर्वक सुनकर समाधान कराएं । इसमें किसी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चुनाव बाद शुरू हुए जनता दर्शन में पहले दिन राज्य मंत्री अजीत पाल सिंह ने प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से आये लोगों की बारी बारी से समस्या सुनी और उनका आवेदन लेकर समाधान कराने का आश्वासन दिया। पहले दिन आयी 450 शिकायतों में अधिकतर मामूली प्रकृति की रहीं। राज्य मंत्री सिंह आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री जनता की शिकायतों के समयबद्ध ढंग से निराकरण के लिए गंभीर है और इस दिशा में उन्होंने कड़े निर्देश भी दिया हैं। प् उन्होंने बताया कि सभी शिकायतें पोर्टल पर अपलोड कर दी जाएंगी और एक माह के अंदर सभी शिकायतों का निस्तारण कर दिया जाएगा। उससे पहले एक सप्ताह में संबंधित विभागों अथवा जिलों से रिपोर्ट देने को भी कहा गया है।

यह भी पढ़ें: श्रेयांश को मिला सीएम का सहारा, किडनी के इलाज में मदद करेगी सरकार

जनता दर्शन का रोस्टर निर्धारित

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर जनता दर्शन में सुनवाई करने वाले मंत्रियों का रोस्टर निर्धारित कर दिया गया है। राज्य मंत्री अजीत पाल सिंह सोमवार को लोगों की शिकायत सुनेंगे। जबकि मंत्री बलदेव सिंह औलख फरियाद सुनने के लिए मौजूद रहेंगे। शेष दिन अन्य मंत्री मौजूद रहकर लोगों की शिकायत सुनेंगे। मुख्यमंत्री योगी भी नियमित अंतराल पर जनता दर्शन में उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें: मेरठ में मेजर ध्यानचंद के नाम पर बन रहा है पहला खेल विश्वविद्यालयः योगी

Related Post

PM Modi

मिड डे मील किचन का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, एक घंटे में बनेगी चालीस हजार रोटियां

Posted by - July 7, 2022 0
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज गुरुवार वाराणसी पहुंचे। उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन काफी अहम है,…

UP Budget: योगी सरकार का शिक्षा पर विशेष फोकस, गुणवत्तापूर्ण और इनोवेटिव स्टडीज के लिए उठाए कदम

Posted by - February 5, 2024 0
लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) ने 2024-25 में प्रदेश का सबसे बड़ा बजट (Budget) प्रस्तुत करते हुए प्रदेश की शिक्षा…