Oxygen 1

लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट, दांव पर 8 हजार मरीजों की जिंदगी

111 0
लखनऊ । शहर में चौथे दिन भी ऑक्सीजन का संकट बना हुआ है। अस्पतालों में आपूर्ति ब्रेक होने से मरीजों की जान जा रही है। कोविड के साथ-साथ शहर के नॉन कोविड अस्पतालों में नए मरीजों की भर्ती पर ब्रेक लग गया है। ऐसे में हजारों मरीजों का जीवन दांव पर है।
राजधानी लखनऊ के करीब 300 अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट (shortage of oxygen in 300 hospitals of lucknow) बना हुआ है। इससे कोविड-नॉन कोविड अस्पतालों में भर्ती करीब आठ हजार गंभीर मरीजों की जिंदगी पर खतरा मंडराने लगा है।

एरा मेडिकल कॉलेज में 175 मरीज ऑक्सीजन पर

चार दिन से शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट छाया हुआ है। शहर में मरीजों के मेजर ऑपरेशन बंद कर दिए गए हैं। एरा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एमएमए फरीदी ने कहा कि डेढ़ घंटे का ऑक्सीजन स्टॉक बचा है। प्रशासन को जानकारी दे दी गई है। 175 मरीज ऑक्सीजन पर हैं।

11 मरीजों की हो चुकी है मौत

राजधानी के करीब 300 अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट है। इसमें मेयो, विवेकानंद, टीएसएम, एरा, इंटीग्रल, चरक, शेखर और अर्थव हॉस्पिटल ऑक्सीजन संकट का नोटिस चस्पा कर चुके हैं। करीब आठ हजार मरीजों का जीवन दांव पर हैं। अब तक 11 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बिना डॉक्टर के पर्चे से नहीं मिलेगा सिलिंडर

सुबह ऑक्सीजन रिफलिंग प्लांट पर हंगामा शुरू हो गया। यहां ऑक्सीजन सिलेंडर लेने पहुंचे लोगों से डॉक्टर का पर्चा मांगा गया। डीएम के इस आदेश से लोगों में आक्रोश है।

कोरोना के 2 हजार 660 नए केस

यूपी में कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार सुबह कोरोना के 2,660 नए केस मिले। लखनऊ के सारे अस्पताल फुल हैं। मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं।

Related Post

kashi vishwanath temple

शिवरात्रि पर पहली बार मिलेगा विश्वनाथ कॉरिडोर से मंदिर में प्रवेश

Posted by - March 9, 2021 0
वाराणसी। काशी में बन विश्वनाथ कॉरिडोर (Vishwanath Corridor) का काम तेजी से चल रहा है। महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं…
Election Duty

पंचायत चुनाव ड्यूटी करने वाले 135 शिक्षकों की मौत, हाईकोर्ट की फटकार, कौन है जिम्मेदार?

Posted by - April 28, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच पंचायत चुनाव ड्यूटी ( up panchayat election)  में लगे 135 शिक्षकों की…
UP POLICE

लखनऊ: UP पुलिस में 1329 पदों पर भर्ती, 112400 तक वेतन, जानें डिटेल्स….

Posted by - March 24, 2021 0
लखनऊ। यूपी पुलिस ने युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ…