Oxygen 1

लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट, दांव पर 8 हजार मरीजों की जिंदगी

59 0
लखनऊ । शहर में चौथे दिन भी ऑक्सीजन का संकट बना हुआ है। अस्पतालों में आपूर्ति ब्रेक होने से मरीजों की जान जा रही है। कोविड के साथ-साथ शहर के नॉन कोविड अस्पतालों में नए मरीजों की भर्ती पर ब्रेक लग गया है। ऐसे में हजारों मरीजों का जीवन दांव पर है।
राजधानी लखनऊ के करीब 300 अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट (shortage of oxygen in 300 hospitals of lucknow) बना हुआ है। इससे कोविड-नॉन कोविड अस्पतालों में भर्ती करीब आठ हजार गंभीर मरीजों की जिंदगी पर खतरा मंडराने लगा है।

एरा मेडिकल कॉलेज में 175 मरीज ऑक्सीजन पर

चार दिन से शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट छाया हुआ है। शहर में मरीजों के मेजर ऑपरेशन बंद कर दिए गए हैं। एरा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एमएमए फरीदी ने कहा कि डेढ़ घंटे का ऑक्सीजन स्टॉक बचा है। प्रशासन को जानकारी दे दी गई है। 175 मरीज ऑक्सीजन पर हैं।

11 मरीजों की हो चुकी है मौत

राजधानी के करीब 300 अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट है। इसमें मेयो, विवेकानंद, टीएसएम, एरा, इंटीग्रल, चरक, शेखर और अर्थव हॉस्पिटल ऑक्सीजन संकट का नोटिस चस्पा कर चुके हैं। करीब आठ हजार मरीजों का जीवन दांव पर हैं। अब तक 11 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बिना डॉक्टर के पर्चे से नहीं मिलेगा सिलिंडर

सुबह ऑक्सीजन रिफलिंग प्लांट पर हंगामा शुरू हो गया। यहां ऑक्सीजन सिलेंडर लेने पहुंचे लोगों से डॉक्टर का पर्चा मांगा गया। डीएम के इस आदेश से लोगों में आक्रोश है।

कोरोना के 2 हजार 660 नए केस

यूपी में कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार सुबह कोरोना के 2,660 नए केस मिले। लखनऊ के सारे अस्पताल फुल हैं। मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं।

Related Post

Sanjeev Balyan

केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा- अगर छीनी गई किसान की जमीन तो दे दूंगा पद से इस्तीफा

Posted by - March 7, 2021 0
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में हिंद मजदूर किसान समिति की जनसभा को केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान (Sanjeev…
STF

13 साल से फरार चल रहे इनामी हत्यारोपी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Posted by - March 2, 2021 0
उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और मुजफ्फरनगर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए 13…