Oxygen 1

लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट, दांव पर 8 हजार मरीजों की जिंदगी

367 0
लखनऊ । शहर में चौथे दिन भी ऑक्सीजन का संकट बना हुआ है। अस्पतालों में आपूर्ति ब्रेक होने से मरीजों की जान जा रही है। कोविड के साथ-साथ शहर के नॉन कोविड अस्पतालों में नए मरीजों की भर्ती पर ब्रेक लग गया है। ऐसे में हजारों मरीजों का जीवन दांव पर है।
राजधानी लखनऊ के करीब 300 अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट (shortage of oxygen in 300 hospitals of lucknow) बना हुआ है। इससे कोविड-नॉन कोविड अस्पतालों में भर्ती करीब आठ हजार गंभीर मरीजों की जिंदगी पर खतरा मंडराने लगा है।

एरा मेडिकल कॉलेज में 175 मरीज ऑक्सीजन पर

चार दिन से शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट छाया हुआ है। शहर में मरीजों के मेजर ऑपरेशन बंद कर दिए गए हैं। एरा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एमएमए फरीदी ने कहा कि डेढ़ घंटे का ऑक्सीजन स्टॉक बचा है। प्रशासन को जानकारी दे दी गई है। 175 मरीज ऑक्सीजन पर हैं।

11 मरीजों की हो चुकी है मौत

राजधानी के करीब 300 अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट है। इसमें मेयो, विवेकानंद, टीएसएम, एरा, इंटीग्रल, चरक, शेखर और अर्थव हॉस्पिटल ऑक्सीजन संकट का नोटिस चस्पा कर चुके हैं। करीब आठ हजार मरीजों का जीवन दांव पर हैं। अब तक 11 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बिना डॉक्टर के पर्चे से नहीं मिलेगा सिलिंडर

सुबह ऑक्सीजन रिफलिंग प्लांट पर हंगामा शुरू हो गया। यहां ऑक्सीजन सिलेंडर लेने पहुंचे लोगों से डॉक्टर का पर्चा मांगा गया। डीएम के इस आदेश से लोगों में आक्रोश है।

कोरोना के 2 हजार 660 नए केस

यूपी में कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार सुबह कोरोना के 2,660 नए केस मिले। लखनऊ के सारे अस्पताल फुल हैं। मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं।

Related Post

CM Yogi

आर्थिक स्वावलंबन की ओर अग्रसर हुए देश के युवा : योगी आदित्यनाथ

Posted by - March 5, 2023 0
लखनऊ। कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय (एमएसडीई) के तत्वावधान में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के सहयोग से उत्तर प्रदेश…
CM Yogi

प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में देश में बढ़ी है खेल संस्कृति: सीएम योगी

Posted by - March 21, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पुलिस खेल कुंभ युवा शक्ति को खेल कूद की गतिविधियों से…
UPPCS (J)

साक्षात्कार खत्म होने के 48 घंटे के अंदर UPPCS ने रिजल्ट डिक्लेयर कर दर्ज की बड़ी उपलब्धि

Posted by - August 30, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश में किसी भी चयन प्रक्रिया में गुणधर्मिता,शुचिता,पारदर्शिता के साथ-साथ समयबद्धता को प्राथमिकता पर रखकर परिणाम की पक्षधर योगी…