Shiya Dharm guru

लखनऊ: शिया धर्मगुरु ने वसीम रिजवी पर लगाए गंभीर आरोप

81 0

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में वरिष्ठ शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने वसीम रिज़वी  (Wasim Rizvi) के खिलाफ प्रदर्शन का ऐलान किया है। उन्होंने वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) की गिरफ्तारी की भी मांग की है।

 

गाजियाबाद: ट्रेनिंग ले रहे इंजीनियर सहित 21 कोरोना संक्रमित

अपने विवादित बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) अब पवित्र किताब कुरान पर याचिका दायर कर चौतरफा घिरते हुए नजर आ रहे हैं। वसीम रिज़वी (Wasim Rizvi) के खिलाफ देशभर के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। वहीं मुस्लिम समाज के हर फिरके ने इस याचिका की निंदा की है। रविवार को राजधानी लखनऊ में वसीम रिज़वी के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन का आह्वान किया गया है, जिसमें सभी धर्मों के लोग जुटेंगे।

वसीम रिजवी के खिलाफ प्रदर्शन का एलान

वरिष्ठ शिया धर्मगुरु और इमामे जुमा मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने वसीम रिज़वी (Wasim Rizvi) के खिलाफ प्रदर्शन का ऐलान किया है। रविवार को राजधानी लखनऊ में बड़े इमामबाड़े पर होने वाले इस प्रदर्शन में शिया और सुन्नी समुदाय के साथ सभी धर्मों के लोगों को जुड़ने की अपील की गई है।

मौलाना कल्बे जवाद ने इस प्रदर्शन को ‘तेहफुज़ ए कुरान ‘ का नाम दिया है। उन्होंने वसीम रिज़वी (Wasim Rizvi) के खिलाफ कड़ी निंदा करते हुए इस्लाम का दुश्मन करार दिया। मौलाना ने कहा कि सीबीआई जांच से बचने के लिए इस किस्म के बयान और याचिका उसके द्वारा दायर की जा रही हैं।

शिया समाज से खारिज हैं वसीम रिजवी

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने कहा कि वसीम रिज़वी (Wasim Rizvi) इस्लाम और शिया समाज से खारिज है। रिज़वी (Wasim Rizvi) के खिलाफ लखनऊ के बड़े इमामबाड़े पर रविवार 14 मार्च को बड़ा प्रदर्शन होगा और सरकार से उसकी गिरफ्तारी की मांग की जाएगी। मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन में सभी उलमा शामिल हों, क्योंकि यह कुरान का मामला है और कुरान सबका है। मौलाना ने बताया कि उन्होंने इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया मौलाना खालिद रशीद, नदवा, जमात ए इस्लामी हिन्द, फिरंगी महल समेत कई उल्मा को आमन्त्रित किया है।

Loading...
loading...

Related Post