काजोल का बर्थडे

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल का बर्थडे : जानें इनके जीवन की कुछ रोचक बातें

243 0

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल बुधवार पांच अगस्त को 46 साल की हो गई हैं। काजोल अपनी चुलबली अदाओं से सबको दीवाना बनाने वाली इस एक्ट्रेस का जन्म 5 अगस्त 1974 को जन्मी थीं। काजोल ने जब अपनी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ साइन की तब वे 16 साल की थीं और स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं।

काजोल ने जब अपनी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ साइन की तब वे 16 साल की थीं

उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने के लिए स्कूल छोड़ दिया था। बॉलीवुड में काफी सफल अभिनेत्रियों में काजोल की गिनती होती है। आइए उनके बर्थडे पर हम कुछ रोचक बातें आपसे शेयर करते हैं। काजोल फिल्मी परिवार से हैं। उनके पिता शोमू मुखर्जी निर्माता-निर्देशक रहे हैं। उनकी मां तनुजा, मौसी नूतन, नानी शोभना समर्थ और परनानी रतन बाई प्रसिद्ध अभिनेत्री रही हैं।

  • काजोल अपने बेबाक व्यवहार के लिए बॉलीवुड में जानी जाती हैं। वह बात मन में नहीं रखती और उनके हिसाब से वह 100 में से 99 लोगों को पसंद नहीं करतीं।
  • काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी बेहद सफल रही है।दोनों की साथ में की गई कोई भी फिल्म फ्लॉप नहीं रही।
  • ‘बाजीगर’, ‘करण अर्जुन’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’ ब्लॉकबस्टर रही हैं।
  • काजोल ने अपने फिल्मी कैरियर में 6 फिल्मफेअर अवॉर्ड्स भी जीत चुकी हैं। यह अभिनेत्री पद्मश्री से सम्मानित हुई है।

काजोल ने अजय देवगन को किया था प्रपोज

आमतौर पर प्रेम संबंध में कोई लड़का किसी लड़की को प्रपोज करता है, लेकिन यहां काजोल ने अजय देवगन को प्रपोज किया था। अजय देवगन और काजोल की मुलाकात पहली बार फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी। पहली मुलाकात में काजोल को लगा कि अजय बहुत घमंडी हैं, लेकिन बाद में उनका ये भ्रम दूर हो गया। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई। बताया जाता है कि काजोल अपने बॉयफ्रेंड से जुड़ी सलाह अजय देवगन से लिया करती थीं।

अखरोट के सेवन से जानें कैसे अपनी याददाश्त को कर सकते हैं तेज?

काजोल और अजय की दोस्ती कब बदल गई प्यार में

काजोल और अजय एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए, लेकिन कब उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गई? दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों में से किसी ने भी एक-दूसरे को प्रपोज नहीं किया, पर दोनों को इस बात का अहसास था कि वह एक-दूसरे के साथ ही रहना चाहते हैं।

अजय और काजोल ने घर के टैरेस पर दोनों ने की अपनी शादी

अजय और काजोल ने घर के टैरेस पर दोनों ने की अपनी शादी। अजय ग्रैंड तरीके से शादी बिल्कुल भी नहीं करना चाहते थे, इसलिए वह अपने बेडरूम से तैयार होकर अपने घर के छत पर गए, जहां शादी की सारी रस्में निभाई गई। उन्होंने घर की छत पर काजोल के साथ सात फेरे लिए और वापस अपने कमरे में आ गए। दोनों ने 24 फरवरी 1999 को शादी की थी।

Loading...
loading...

Related Post

साइना नेहवाल

कोरोनावायरस से परेशान सायना नेहवाल, ट्वीट कर BWF से की ये अपील

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। नोवेल कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट रद्द हो गया है। इसके बाद भारतीय बैडमिंटन…