शाहरुख खान के नाम पर स्कॉलरशिप

शाहरुख खान के नाम पर शुरू स्कॉलरशिप पाने वाली, ये हैं पहली भारतीय महिला

1038 0

नई दिल्ली। केरल की गोपिका कोट्टनथारायिल मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के नाम पर पर रखी गई। ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप पाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। गोपिका पशु विज्ञान और खेती की नई प्रथाओं को विकसित करने की दिशा में काम कर रही हैं। उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां रखने वाली 800 से अधिक भारतीय महिलाओं में से चुना गया।

शाहरुख ने परिस्थिति की नजाकत को समझा और आगे बढ़कर उसके बाल को कोट से बाहर निकालने में मदद की

इसी दौरान अवार्ड लेने पहुंची छात्रा का बाल उसके कोट में फंस जाता है। मंच पर मौजूद शाहरुख ने परिस्थिति की नजाकत को समझा और आगे बढ़कर उसके बाल को कोट से बाहर निकालने में मदद की। छात्रा शाहरुख की सादगी पर मुस्कुरा उठती है।

पिछले साल अगस्त में ‘शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप’ की घोषणा

बुधवार शाम मुंबई में संपन्न हुए एक इवेंट में शाहरुख ने खुद यह स्कॉलरशिप भेंट की। बता दें कि इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न और ला ट्रोब विश्वविद्यालय ने पिछले साल अगस्त में ‘शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप’ (छात्रवृत्ति) की घोषणा की थी। इस मौके पर शाहरुख ने कहा कि मैं गोपिका के समर्पण और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा करता हूं। यह छात्रवृत्ति उन्हें मेलबर्न की यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, जहां वह भारत के कृषि क्षेत्र को बेहतर बनाने में मदद करने के अपने सपनों को हासिल करने की तरफ बढ़ेंगी।

IND vs NZ Women’s T20 : न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत 

शाहरुख ने पिछले साल के अपने मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल के अनुभव को भी साझा किया

शाहरुख ने पिछले साल के अपने मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल के अनुभव को भी साझा किया है। इस मौके पर फिल्म महोत्सव के निदेशक मितु भौमिक लांगे ने कहा कि शाहरुख खान का शोधकर्ता के सपने का समर्थन करना हमारे सामाजिक उत्तरदायित्वों को सामूहिक रूप से आगे बढ़ाने की दिशा में एक कदम है। समारोह में शाहरुख एकमात्र स्टार नहीं थे। मलाइका अरोड़ा, सिद्धार्थ रॉय कपूर और श्रीराम राघवन जैसे दूसरे कलाकार भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। वहीं विश्वविद्यालय के चांसलर जॉन ब्रम्बी भी मौजूद रहे।

शाहरुख खान दिसंबर 2018 में रिलीज हुई फिल्म जीरो में नजर आए

शाहरुख खान दिसंबर 2018 में रिलीज हुई फिल्म जीरो में नजर आए थे। फिल्म को दर्शकों की नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त हुई जिसके बाद शाहरुख ने किसी दूसरे प्रोजेक्ट की घोषणा नहीं की है। चर्चा है कि जल्द ही वह अपनी अगली फिल्म को लेकर आधिकारिक घोषणा करेंगे।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने भेदा लक्ष्य ‘400 पार’, मोदी का प्रणाम कर मांगा जनसमर्थन

Posted by - April 10, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने पौड़ी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र के मालधनचौड़ रामनगर में बुधवार को आयोजित जनसभा…

बॉलीवुड फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा का आज हुए 67 साल के, मना रहे अपना बर्थडे

Posted by - September 5, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा का आज जन्मदिन हैं। 5 सितंबर 1952 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में…
बदमाशो ने एक बार फिर दी लखनऊ पुलिस को चुनौती

बदमाशो ने एक बार फिर दी लखनऊ पुलिस को चुनौती

Posted by - March 3, 2021 0
लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार की दोपहर अमीनाबाद में जुगल किशोर ज्वेलर्स के शोरूम मे हुई करोड़ों की चोरी की वारदात का खुलासा किया ही था कि बीती रात बेखौफ बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए असलहों के दम पर डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। आधा दर्जन बदमाशों ने गाजीपुर थाना क्षेत्र के रविन्द्रपल्ली में कोरियर कम्पनी के दफ्तर में मौजूद तीन कर्मचारियों को बन्धक बनाकर चार लाख रूपए से ज्यादा की नकदी लूट ली। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमशों ने तीनों कर्मचारियो को बाथरूम मे कैद कर दिया गया। सूचना पाकर पहुॅची पुलिस ने जॉच के बाद डकैती का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 13 साल से फरार चल रहे इनामी हत्यारोपी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार डीसीपी का कहना है कि बदमाशो की संख्या 6 थी। पांच बदमाश दफ्तर के अन्दर दाखिल हुए थे और एक बदमाश मोटर साईकिल के साथ बाहर खड़ा था। डीसीपी के अनुसार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जॉच कर बदमाशो की पहचान कर उन्हे गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है। यूपी एसटीएफ ने की गिरफ्तारी…
Delhi government

दिल्ली सरकार का बड़ा प्लान, अगले साल तक कॉलोनियों को मिलेगी ये सुविधा

Posted by - March 26, 2022 0
नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi government) अगले साल मार्च तक सभी अनधिकृत कॉलोनियों में सड़क, पानी की पाइपलाइन, सीवरेज नेटवर्क…