SHABNAM

बावनखेड़ी हत्याकांड: नहीं आई शबनम की फांसी की तारीख

304 0

अमरोहा। बावनखेड़ी हत्या कांड की आरोपी शबनम (Shabnam) की फांसी एक बार फिर फिलहाल के लिए टल गई है। जनपद न्यायालय ने सुनवाई के दौरान अभियोजन से आरोपी शबनम का ब्योरा मांगा था। इस पर शबनम (Shabnam) के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि राज्यपाल को पुनः दया याचिका भेजी गई है। इस वजह से फिलहाल शबनम (Shabnam) की फांसी की तारीख तय नहीं हो पाई है।

बावनखेड़ी हत्याकांड: अमरोहा सेशन कोर्ट में शबनम के डेथ वारंट पर आज होगी सुनवाई

शासकीय अधिवक्ता महावीर सिंह ने बताया कि रामपुर जेल प्रशासन ने बताया है कि शबनम (Shabnam) ने राष्ट्रपति महोदय के नाम दया याचिका दूसरी बार उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के माध्यम से भेजा है। अभी इस दया याचिका पर फैसला लंबित है, इस वजह से कोर्ट ने फांसी फिलहाल के लिए टाल दी है।

पहले हो भी हो चुकी है दया याचिका खारिज

जिले के बामनखेड़ी हत्याकांड में शबनम  (Shabnam) की दया याचिका राष्ट्रपति द्वारा खारिज कर दी गई थी। इसके बाद आज अमरोहा सेशन कोर्ट शबनम की सुनवाई करेगा। सुनवाई के बाद शबनम को कब फांसी होगी। इसकी रिपोर्ट रामपुर मथुरा जेल को भेजी जाएगी।

अमरोहा सेशन कोर्ट में हुई सुनवाई
बता दें कि 13 साल पहले अपने प्रेमी के साथ मिलकर परिवार के साथ लोगों की बेरहमी से हत्या करने वाली शबनम (Shabnam) को फांसी की सजा सुना दी गई थी। इसके बाद शबनम (Shabnam) ने राष्ट्रपति के यहां दया याचिका दी थी। राष्ट्रपति ने शबनम की दया याचिका खारिज कर दी थी। उसके बाद मंगलवार को अमरोहा सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद फिलहाल शबनम (Shabnam) की फांसी टाल दी गई है। शबनम  (Shabnam) रामपुर जेल में बंद है।

Loading...
loading...

Related Post

Cm Yogi In up assembly

UP Budget 2021-22 Highlights: विधानसभा चुनाव से पहले खुला योगी सरकार का पिटारा

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ।  योगी सरकार ने गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए बड़ी धनराशि के साथ निर्माणाधीन एक्सप्रेस-वे को चुनावों से पहले पूरा करने…