गोसाईगंज थाने का डीसीपी ने किया वार्षिक निरीक्षण

गोसाईगंज थाने का डीसीपी ने किया वार्षिक निरीक्षण

931 0
 पुलिस उपायुक्त दक्षिणी रवि कुमार ने सोमवार को गोसाईगंज थाने का वार्षिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान थाना परिसर, बैरक, हवालात, माल खाना,महिला हेल्प डेस्क, मेस कार्यालय का भ्रमण करते हुए शस्त्रों की सफाई और रखरखाव का जायजा लिया। थाने के अभिलेखों और लंबित विवेचनाओं तथा लंबित शिकायती पत्र की जांच और वांछित अभियुक्तों के संबंध में गहराई से समीक्षा की। वही शस्त्रों के संचालन सहित विभिन्न गतिविधियों का अपने सामने पुलिसकर्मियों से डैमो भी करवाया। डीसीपी ने थाना परिसर में घूम कर सफाई व्यवस्था का आकलन किया। डीसीपी ने प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिहं से कहा कि जो भी विवेचनाएं लंबित हैं, उन्हें शीघ्र पूरा किया जाए। साथ ही महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों को प्रथम वरीयता दी जाए। फरियादियों से कुशल व्यवहार करने के अलावा मुखबिर तंत्र को और सक्रिय किया जाए।उन्होने आगामी त्यौहारो सहित पंचायत चुनाव में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये।
पंचायत चुनाव को लेकर सतर्क रहें चौकीदार
डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार ने वार्षिक निरीक्षण के बाद थाना परिसर में चौकीदारों के साथ पंचायत चुनाव को लेकर बैठक करते हुये कहा कि गांव छोटा हो या बड़ा वहां की जिम्मेदारी आप पर ही है। पंचायत चुनाव के दौरान गांव में शांति बनी रहे और विवाद रहित चुनाव संपन्न हो इसके लिए आप सभी को जिम्मेदारियों का गंभीरता से निर्वहन करना होगा।
गांव में होने वाले हर अवैध कार्य एवं अपराधियों पर नजर बनाए रखें, क्षेत्र में कहीं भी अवैध शराब की बिक्री की जानकारी होने पर पुलिस को अवगत कराएं। हर छोटी बड़ी घटना की सूचना पुलिस को दें। गांव में अगर कोई चुनाव कर प्रक्रिया में बाधक बनता है तो उसकी जानकारी बीट के सिपाही, व चौकी सहित थानेदार के मोबाइल नंबर पर दे सकते हैं।

Related Post

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण नियमावली का हो पालन: शिवपाल यादव

Posted by - May 26, 2020 0
लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने राज्य सरकार से मांग की है कि प्रदेश में…
मायावती

बीजेपी ने पीएम पद उम्मीदवार पूछकर किया 130 करोड़ मतदाता का अपमान : मायावती

Posted by - April 25, 2019 0
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने विपक्ष से बार-बार उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का विकल्प पूछने को लेकर बीजेपी की…

2022 चुनाव के लिए सपा की थीम सॉन्ग:’नई हवा है, नई सपा है’, ‘नए वक्त की नई पुकार है’..

Posted by - February 20, 2021 0
लखनऊ। 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही समाजवादी पार्टी ने…