गोसाईगंज थाने का डीसीपी ने किया वार्षिक निरीक्षण

गोसाईगंज थाने का डीसीपी ने किया वार्षिक निरीक्षण

915 0
 पुलिस उपायुक्त दक्षिणी रवि कुमार ने सोमवार को गोसाईगंज थाने का वार्षिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान थाना परिसर, बैरक, हवालात, माल खाना,महिला हेल्प डेस्क, मेस कार्यालय का भ्रमण करते हुए शस्त्रों की सफाई और रखरखाव का जायजा लिया। थाने के अभिलेखों और लंबित विवेचनाओं तथा लंबित शिकायती पत्र की जांच और वांछित अभियुक्तों के संबंध में गहराई से समीक्षा की। वही शस्त्रों के संचालन सहित विभिन्न गतिविधियों का अपने सामने पुलिसकर्मियों से डैमो भी करवाया। डीसीपी ने थाना परिसर में घूम कर सफाई व्यवस्था का आकलन किया। डीसीपी ने प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिहं से कहा कि जो भी विवेचनाएं लंबित हैं, उन्हें शीघ्र पूरा किया जाए। साथ ही महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों को प्रथम वरीयता दी जाए। फरियादियों से कुशल व्यवहार करने के अलावा मुखबिर तंत्र को और सक्रिय किया जाए।उन्होने आगामी त्यौहारो सहित पंचायत चुनाव में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये।
पंचायत चुनाव को लेकर सतर्क रहें चौकीदार
डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार ने वार्षिक निरीक्षण के बाद थाना परिसर में चौकीदारों के साथ पंचायत चुनाव को लेकर बैठक करते हुये कहा कि गांव छोटा हो या बड़ा वहां की जिम्मेदारी आप पर ही है। पंचायत चुनाव के दौरान गांव में शांति बनी रहे और विवाद रहित चुनाव संपन्न हो इसके लिए आप सभी को जिम्मेदारियों का गंभीरता से निर्वहन करना होगा।
गांव में होने वाले हर अवैध कार्य एवं अपराधियों पर नजर बनाए रखें, क्षेत्र में कहीं भी अवैध शराब की बिक्री की जानकारी होने पर पुलिस को अवगत कराएं। हर छोटी बड़ी घटना की सूचना पुलिस को दें। गांव में अगर कोई चुनाव कर प्रक्रिया में बाधक बनता है तो उसकी जानकारी बीट के सिपाही, व चौकी सहित थानेदार के मोबाइल नंबर पर दे सकते हैं।

Related Post

भागवत की सलाह

बीजेपी-शिवसेना को भागवत की सलाह, बोले- आपस में लड़ने से होगी दोनों को हानि

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा बयान दिया है।…
CM Dhami

सीएम धामी ने वात्सल्य योजना के 6286 लाभार्थियों को किया डिजिटल हस्तान्तरण

Posted by - March 6, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री एकल महिला स्वरोजगार योजना शुरू की जायेगी। सरकार मातृशक्ति के उत्थान…