DM Ashutosh Ranjan

देवरिया में घूसखोर बाबू का वीडियो वायरल होने पर DM ने किया सस्पेंड

1043 0

देवरिया। जिले के उप जिलाधिकारी सदर की कोर्ट में तैनात एक बाबू का घूस लेते हुए वीडियो वायरल होने पर उसे सस्पेंड कर दिया गया है। वीडियो में बाबू खुले आम फाइल के बीच में रखे रुपये अपनी जेब में रख रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने घूसखोर बाबू को सस्पेंड कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के देवरिया में घूस लेने का वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर कोर्ट के एक बाबू को सस्पेंड कर दिया। एसडीएम की संस्तुति पर डीएम ने बाबू के खिलाफ ये कारवाई की है।

बाबू ने 151 के आरोपी से ली रिश्वत

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) को सकुशल कराने के लिए पुलिस सक्रिय है। चुनाव के दौरान प्रत्याशियों में होने वाले विवाद को निपटाने के लिए पुलिस 151 के तहत कई लोगों का चालान करती है। इसकी जमानत एसडीएम कोर्ट से होती है। मौजूदा समय में एसडीएम सदर कोर्ट में रोजना लोग जमानत कराने पहुंच रहे हैं। आरोप है कि एसडीएम कोर्ट में तैनात बाबू रंजन पाण्डेय 151 में जमानत कराने और फाइल आगे बढ़ाने के लिए आरोपियों और अधिवक्ताओं से 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक घूस ले रहा था। बुधवार को किसी ने उसका घूस लेते वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो ट्वीट होने के बाद हुई कार्रवाई

 

वीडियो ट्वीट होने के बाद हुई कार्रवाई

वायरल वीडियो में बाबू एक व्यक्ति से पैसा लेता दिखाई दे रहा है। उसके पीछे खड़ा एक वकील जेब से पैसा निकालते हुए दिख रहा है। संतोष विश्वकर्मा नाम के युवक ने वायरल वीडियो को डीएम, सीएम, पीएमओ कार्यालय, यूपी पुलिस, यूपी सरकार और मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को ट्वीट कर दिया। मामले को डीएम आशुतोष निरंजन ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित कर्मी को निलंबित कर दिया है।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन (DM Ashutosh Ranjan) ने बताया कि एसडीएम सदर कोर्ट में तैनात एक बाबू को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही।

Related Post

CM Yogi flagged off women empowerment rally

मिशन शक्ति कार्यक्रम बना मिसाल, अनेक राज्यों में भी मिली मान्यता: सीएम योगी

Posted by - March 22, 2023 0
लखनऊ/बलरामपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बलरामपुर में नवरात्रि के प्रथम दिवस पर मिशन शक्ति (Mission Shakti) के अंतर्गत…

आयुष हमारी दिनचर्या का हिस्सा, दुनिया ने भी कोरोना कालखंड में समझी इसकी ताकत: सीएम योगी

Posted by - October 8, 2022 0
लखनऊ। एक स्वस्थ शरीर ही धर्म के सभी साधनों को पूरा कर सकता है। धर्म के सभी साधन एक स्वस्थ…
PM Modi

जिनके अपने होश ठिकाने में नहीं, वो मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे : मोदी

Posted by - February 23, 2024 0
वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने काशी की धरती से इंडी गठबंधन को सीधे सीधे निशाने पर लिया। बनास…