DM Ashutosh Ranjan

देवरिया में घूसखोर बाबू का वीडियो वायरल होने पर DM ने किया सस्पेंड

1086 0

देवरिया। जिले के उप जिलाधिकारी सदर की कोर्ट में तैनात एक बाबू का घूस लेते हुए वीडियो वायरल होने पर उसे सस्पेंड कर दिया गया है। वीडियो में बाबू खुले आम फाइल के बीच में रखे रुपये अपनी जेब में रख रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने घूसखोर बाबू को सस्पेंड कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के देवरिया में घूस लेने का वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर कोर्ट के एक बाबू को सस्पेंड कर दिया। एसडीएम की संस्तुति पर डीएम ने बाबू के खिलाफ ये कारवाई की है।

बाबू ने 151 के आरोपी से ली रिश्वत

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) को सकुशल कराने के लिए पुलिस सक्रिय है। चुनाव के दौरान प्रत्याशियों में होने वाले विवाद को निपटाने के लिए पुलिस 151 के तहत कई लोगों का चालान करती है। इसकी जमानत एसडीएम कोर्ट से होती है। मौजूदा समय में एसडीएम सदर कोर्ट में रोजना लोग जमानत कराने पहुंच रहे हैं। आरोप है कि एसडीएम कोर्ट में तैनात बाबू रंजन पाण्डेय 151 में जमानत कराने और फाइल आगे बढ़ाने के लिए आरोपियों और अधिवक्ताओं से 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक घूस ले रहा था। बुधवार को किसी ने उसका घूस लेते वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो ट्वीट होने के बाद हुई कार्रवाई

 

वीडियो ट्वीट होने के बाद हुई कार्रवाई

वायरल वीडियो में बाबू एक व्यक्ति से पैसा लेता दिखाई दे रहा है। उसके पीछे खड़ा एक वकील जेब से पैसा निकालते हुए दिख रहा है। संतोष विश्वकर्मा नाम के युवक ने वायरल वीडियो को डीएम, सीएम, पीएमओ कार्यालय, यूपी पुलिस, यूपी सरकार और मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को ट्वीट कर दिया। मामले को डीएम आशुतोष निरंजन ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित कर्मी को निलंबित कर दिया है।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन (DM Ashutosh Ranjan) ने बताया कि एसडीएम सदर कोर्ट में तैनात एक बाबू को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही।

Related Post

CM Yogi

प्राण-प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में नहीं होगी मदिरा की बिक्री, जारी करें आदेश: मुख्यमंत्री

Posted by - January 9, 2024 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अयोध्याधाम में बहुप्रतीक्षित श्रीरामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से आम जनमानस…
primary school reopen after corona

स्कूल चलें हम…आज से UP के स्कूल फिर से हुए गुलजार, लौट आई बच्चों के चेहरों पर मुस्कान

Posted by - March 1, 2021 0
मऊ। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लगभग 1 साल से बंद प्राथमिक विद्यालय (Primary School) आज खुल…
CM Yogi

जब नीयत अच्छी होती तो परिणाम भी अच्छे आते: मुख्यमंत्री योगी

Posted by - February 22, 2024 0
गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में डबल इंजन की सरकार का…