DM Ashutosh Ranjan

देवरिया में घूसखोर बाबू का वीडियो वायरल होने पर DM ने किया सस्पेंड

1050 0

देवरिया। जिले के उप जिलाधिकारी सदर की कोर्ट में तैनात एक बाबू का घूस लेते हुए वीडियो वायरल होने पर उसे सस्पेंड कर दिया गया है। वीडियो में बाबू खुले आम फाइल के बीच में रखे रुपये अपनी जेब में रख रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने घूसखोर बाबू को सस्पेंड कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के देवरिया में घूस लेने का वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर कोर्ट के एक बाबू को सस्पेंड कर दिया। एसडीएम की संस्तुति पर डीएम ने बाबू के खिलाफ ये कारवाई की है।

बाबू ने 151 के आरोपी से ली रिश्वत

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) को सकुशल कराने के लिए पुलिस सक्रिय है। चुनाव के दौरान प्रत्याशियों में होने वाले विवाद को निपटाने के लिए पुलिस 151 के तहत कई लोगों का चालान करती है। इसकी जमानत एसडीएम कोर्ट से होती है। मौजूदा समय में एसडीएम सदर कोर्ट में रोजना लोग जमानत कराने पहुंच रहे हैं। आरोप है कि एसडीएम कोर्ट में तैनात बाबू रंजन पाण्डेय 151 में जमानत कराने और फाइल आगे बढ़ाने के लिए आरोपियों और अधिवक्ताओं से 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक घूस ले रहा था। बुधवार को किसी ने उसका घूस लेते वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो ट्वीट होने के बाद हुई कार्रवाई

 

वीडियो ट्वीट होने के बाद हुई कार्रवाई

वायरल वीडियो में बाबू एक व्यक्ति से पैसा लेता दिखाई दे रहा है। उसके पीछे खड़ा एक वकील जेब से पैसा निकालते हुए दिख रहा है। संतोष विश्वकर्मा नाम के युवक ने वायरल वीडियो को डीएम, सीएम, पीएमओ कार्यालय, यूपी पुलिस, यूपी सरकार और मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को ट्वीट कर दिया। मामले को डीएम आशुतोष निरंजन ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित कर्मी को निलंबित कर दिया है।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन (DM Ashutosh Ranjan) ने बताया कि एसडीएम सदर कोर्ट में तैनात एक बाबू को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही।

Related Post

PM के पास हवाई जहाज के लिए रुपये हैं, लेकिन गन्ना किसानों के लिए नहीं- प्रियंका

Posted by - February 20, 2021 0
मुजफ्फरनगर । मुजफ्फरनगर के आगरा ब्लॉक में स्वामी कल्याण देव इंटर कॉलेज में कांग्रेस पार्टी द्वारा किसान पंचायत का आयोजन…
AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने निवेशकों से उप्र की विकास यात्रा में भागीदार बनने का किया आह्वान

Posted by - February 10, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ऊर्जा के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कार्य हुआ है। प्रदेश में 32 लाख 92 हजार…

योगी सरकार ने दी कांवड़ यात्रा को मंंजूरी, सुप्रीम कोर्ट ने थमा दिया नोटिस

Posted by - July 14, 2021 0
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा को मंजूरी दिए जाने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वयं संज्ञान…