Independence Day

स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल, कॉलेज, बाजार, सभी कार्यालय नहीं होंगे बंद

236 0

लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर अब तक स्कूल-कॉलेज व सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालय सहित पुरे भारत में अधिकतर सब बंद रहता है। इस बार ऐसा नहीं होगा, भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर नए अंदाज में इसे विशेष तरीके से खुशियां मनानी है। आजादी के अमृत पर्व पर हर तरफ उत्सव का माहौल रहे। यह महज एक सरकारी कार्यक्रम बन कर न रहे, हमें इसे जन-जन का उत्सव बनाना है।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग करके अधिकारियों को निर्देश दिए है कि इस साल का स्वतंत्रता दिवस काफी अलग अंदाज में मनानी है जो सबसे खास हो। भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं, इसलिए इसे विशेष तरीके से मनाना है। आजादी के अमृत पर्व पर हर तरफ उत्सव का माहौल रहे। यह महज एक सरकारी कार्यक्रम बन कर न रहे, हमें इसे जन-जन का उत्सव बनाना है। हर एक जिला इसे एक इवेंट होना चाहिए। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से जुड़ी जगहों पर कार्यक्रम होंने से देश में एक बड़ा आजादी का जश्न होगा।

मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों निर्देश दिया कि दिवाली पर्व की तरह स्वतंत्रता दिवस पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाए और संचारी रोग नियंत्रण अभियान पर विशेष ध्यान दिया जाए। हर घर झंडा अभियान के तहत सभी जिलों में झंडा बांटने की पूरी तैयारी करें। इस बार समाज के हर एक वर्ग को हर सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, एनसीसी कैडेट, नेहरू युवा केंद्र, गांव के नवयुवक मंगल दल, महिला स्वयंसेवी संगठनों, खेल ज्यूडिशरी, व्यापारी संगठन आदि को जोड़ें।

पति और भाभी मनाते थे रंगरलिया, पत्नी के रोकने पर दोनों ने जिंदा जलाया

Related Post

allahabad high court

Allahabad High Court ने योगी सरकार के कोविड प्रबंधन को सराहा

Posted by - May 28, 2021 0
इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) ने बहराईच, श्रावस्ती, बिजनौर, बाराबंकी और जौनपुर में जिला अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने…
CM Yogi

नागरिकों के जीवन को सरल व सुगम बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध : सीएम योगी

Posted by - September 27, 2023 0
लखनऊ । इंडिया स्मार्ट सिटी कॉन्क्लेव (India Smart City Conclave) में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों यूपी के शहरों को…