Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojana

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा-विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगी 3500 जोड़ों की शादियां

179 0
लखनऊ। सामूहिक विवाह योजना (Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojna)  के तहत राजधानी लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में आज 3500 जोड़े एक दूसरे के हो जाएंगे। सामूहिक विवाह कार्यक्रम (Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojna) में सीएम योगी भी मौजूदगी दर्ज कराकर वर-वधु को आशीर्वाद देंगे। इस दौरान श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि यह आयोजन विश्व कीर्तिमान स्थापित करेगा।

राजधानी में योगी सरकार पहली बार बड़े पैमाने पर 3500 जोड़ों का सामूहिक विवाह करा रही है। श्रम विभाग के इस बड़े आयोजन में एक साथ 7 लोग परिणय सूत्र में बंधेंगे। श्रम विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने बताया कि आज का यह आयोजन एक विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहा है।

आज बनेगा सामूहिक शादियों का विश्व कीर्तिमान

उन्होंने कहा कि आज तक एक साथ 1100 शादियों का रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज था, लेकिन आज एक नया कीर्तिमान स्थापित होने जा रहा है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आजोयित कार्यक्रम में 50,000 से ज्यादा लोग सम्मिलित हो रहे हैं।  सीएम योगी भी इस कार्यक्रम में शामिल होकर वर-वधु को आशीर्वाद देंगे।

योगी सरकार कल 19 मार्च को अपने कार्यकाल का चार साल पूरा करने जा रही है। इन चार सालों में योगी सरकार ने हर क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं, फिर चाहे पौधे लगाने का कीर्तिमान हो तो या किसी योजना से संबंधित हो। आज 3500 जोड़ों की शादी एक साथ हो रही है। यह कार्यक्रम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होगा।

Related Post

Mulayam Singh yadav

सपा मुख्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव, कार्यकर्ताओं को दिए पंचायत चुनाव में जीत के टिप्स

Posted by - April 8, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने सपा के प्रदेश कार्यालय पहुंच कर…
RAM GOVIND CHAUDHARY

सपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, आजम से जुड़े मुकदमे को लेकर सौंपा ज्ञापन

Posted by - March 20, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandi Ben Patel) से मुलाकात की। इस दौरान सपा…