Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojana

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा-विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगी 3500 जोड़ों की शादियां

593 0
लखनऊ। सामूहिक विवाह योजना (Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojna)  के तहत राजधानी लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में आज 3500 जोड़े एक दूसरे के हो जाएंगे। सामूहिक विवाह कार्यक्रम (Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojna) में सीएम योगी भी मौजूदगी दर्ज कराकर वर-वधु को आशीर्वाद देंगे। इस दौरान श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि यह आयोजन विश्व कीर्तिमान स्थापित करेगा।

राजधानी में योगी सरकार पहली बार बड़े पैमाने पर 3500 जोड़ों का सामूहिक विवाह करा रही है। श्रम विभाग के इस बड़े आयोजन में एक साथ 7 लोग परिणय सूत्र में बंधेंगे। श्रम विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने बताया कि आज का यह आयोजन एक विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहा है।

आज बनेगा सामूहिक शादियों का विश्व कीर्तिमान

उन्होंने कहा कि आज तक एक साथ 1100 शादियों का रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज था, लेकिन आज एक नया कीर्तिमान स्थापित होने जा रहा है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आजोयित कार्यक्रम में 50,000 से ज्यादा लोग सम्मिलित हो रहे हैं।  सीएम योगी भी इस कार्यक्रम में शामिल होकर वर-वधु को आशीर्वाद देंगे।

योगी सरकार कल 19 मार्च को अपने कार्यकाल का चार साल पूरा करने जा रही है। इन चार सालों में योगी सरकार ने हर क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं, फिर चाहे पौधे लगाने का कीर्तिमान हो तो या किसी योजना से संबंधित हो। आज 3500 जोड़ों की शादी एक साथ हो रही है। यह कार्यक्रम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होगा।

Related Post

अधिवक्ता का अपहरण कर उन्नाव में आरोपियों ने की हत्या

अधिवक्ता का अपहरण कर उन्नाव में आरोपियों ने की हत्या

Posted by - March 30, 2021 0
दो सगे भाईयों ने लखनऊ से एक अधिवक्ता का अपहरण कर उन्नाव में ले जाकर हत्या कर दी पुलिस ने शव उन्नाव के मौरावां क्षेत्र में सड़क किनारे बरामद कर लिया बीते शनिवार से अधिवक्ता लापता थे, पुलिस तलाश में लगी थी। पुलिस ने इस बारे में छानबीन में पता चला कि अधिवक्ता को उसके ही पड़ोसी अपने साथ ले गए हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया।मामला कैसरबाग थानाक्षेत्र के लालकुंआ, मकबूलगंज इलाके का है। यहां से अधिवक्ता नितिन तिवारी (35) का अपहरण कर हत्या कर दी गई। एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक नितिन तिवारी मकबूलगंज में रहते थे। होली के हुड़दंग का विरोध करने पर वकील पर फायरिंग बीते शनिवार को उनके भाई मयंक ने अपहरण की आशंका जताते हुए कैसरबाग कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस की कई टीमें उनकी लोकेशन ट्रेस करने के साथ ही पड़ताल में लगी थीं। इस बीच रविवार को नितिन का शव उन्नाव जनपद के मौरावां क्षेत्र के पिसंदा गांव में सड़क किनारे झाड़ियों में पड़ा मिला। उन्नाव पुलिस की सूचना पर मयंक के परिवारीजनों ने शव की शिनाख्त की। पड़ताल में पता चला कि नितिन को उनके पड़ोस में रहने वाले प्रवीण अग्रवाल और उसका भाई विपिन अग्रवाल अपने साथ कार से ले गया था। दोनों की तलाश शुरू हुई। इस बीच उन्नाव पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर प्रवीण और उसके भाई विपिन को गिरफ्तार कर लिया। उन्नाव के मौरावां थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम में अधिवक्ता की गला दबाने और सिर पर भारी वस्तु से प्रहार कर हत्या करने की पुष्टि हुई है। एटीएस को सौदागार सदर की पत्नी की तलाश…
PM Surya Ghar Yojana

प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना को बढ़ावा देने के लिए अयोध्या, वाराणसी एवं गोरखपुर में चलेगा अभियान

Posted by - June 29, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए योगी सरकार संकल्पित है। राज्य सरकार अयोध्या, वाराणसी व गोरखपुर में…
cm yogi

पिछली सरकारों ने विरासत का सम्मान किया होता तो दर-दर की ठोकरें नहीं खानी पड़ती: सीएम योगी

Posted by - January 22, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) और प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलन कर भाजपा…