Lucknow University

लखनऊ विश्विद्यालय में तिलक छात्रावास का नया ड्रेस कोड वायरल

966 0
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) का तिलक छात्रावास इस समय सुर्खियों में है। तिलक छात्रावास का ड्रेस कोड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ड्रेस कोड के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही कई छात्र संगठन विरोध में उतर आए। वहीं प्रोवोस्ट ने इस तरह का कोई भी ड्रेस कोड जारी करने से इनकार कर दिया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय(Lucknow University) के तिलक छात्रावास का ड्रेस कोड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस ड्रेस कोड में छात्राओं को शॉर्ट्स या घुटने के ऊपर की ड्रेस न पहनने की फरमान दिया गया। वायरल नोटिस के मुताबिक, शॉर्ट्स या घुटने के ऊपर की ड्रेस पहनकर छात्राएं अपने ब्लॉक से बाहर नहीं घूम सकती हैं। इस नियम का उल्लंघन करने वाली छात्रा पर 100 रुपये का आर्थिक जुर्माना भी लगाया जाएगा।

अचानक बुधवार देर रात इस मैसेज के सोशल मीडिया पर वायरल होने से विवाद खड़ा हो गया। छात्र-छात्राओं की ओर से इसको लेकर प्रतिक्रियाएं भी आने लगी। गुरुवार सुबह से ही इस मैसेज को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं। कई छात्र संगठन तो इस फरमान के विरोध में भी उतर आए। एक छात्र संगठन ने तो सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ मैसेज भी भेजने शुरू कर दिए. छात्रों द्वारा इसे शेयर भी किया जाने लगा।

प्रोवोस्ट बोलीं, छात्राओं ने की शरारत

घंटों चले विवाद के बीच छात्रावास की प्रोवोस्ट डॉ. भुवनेश्वरी ने ऐसा कोई भी नोटिस जारी करने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई ड्रेस कोड जारी ही नहीं किया गया। उनकी मानें तो किसी छात्रा ने यह शरारत की। उन्होंने कहा कि अनावश्यक माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।

Related Post

बहुगुणा का घर जलाने वाले बाहुबली बबलू ने की बीजेपी में एंट्री

Posted by - August 5, 2021 0
बसपा के पूर्व विधायक और बाहुबली नेता जितेंद्र सिंह ‘बबलू’ के भाजपा  में शामिल होने पर बीजेपी नेत्री रीता बहुगुणा…
yogi government

योगी सरकार की नई पहल , मुंबई में रह रहे उप्र वासियों के हितों के लिए कार्यालय शीघ्र

Posted by - May 9, 2022 0
लखनऊ। देश की औद्योगिक महानगरी मुंबई (Mumbai) में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए अब अपने मूल गृह…