संघ का 5 दिवसीय मंथन खत्म, चुनाव से पहले एक्टिव होंगी शाखाएं, चादर-फादर मुक्त भारत होगा नारा

589 0

यूपी चुनाव की तैयारियों में जुटे संघ की चित्रकूट में चल रहा पांच दिवसीय मंथन खत्म हो गया है, संघ नेताओं ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। पूरे मंथन के दौरान राम जन्मभूमि विवाद और धर्मांतरण का मुद्दा हावी रहा, धर्मांतरण को लेकर चादर और फादर मुक्त भारत का नारा दिया गया है। राम मंदिर निर्माण में जमीन घोटाले को लेकर चंपत राय की पेशी हुई, चंपत की सफाई से संघ असंतुष्ट दिखा, हालांकि किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

सूत्रों की माने तो चंपत राय को बख्शने की सबसे बड़ी वजह अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव ही है, अभी हटाने का फैसला होगा तो मामला तूल पकड़ लेगा। संघ अब एक भारत-अखंड भारत के अपने एजेंडे से हटकर चादर और फादर मुक्त भारत अभियान में लगता नजर आ रहा है।

संघ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में इस बार प्रचारक ऑनलाइन माध्यमों से शामिल हुए। कोरोना संकट के चलते यह व्यवस्था की गई है। बैठक में सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले सहित सभी सह सरकार्यवाह भी शामिल होंगे। नौ जुलाई से दो दिन अखिल भारतीय टोली की बैठक होगी ,फिर 11 और 12 को देशभर के प्रचारकों के साथ मुख्य बैठक हुई।

वसीम रिजवी को कोई राहत नहीं, दर्ज होगा उनके खिलाफ रेप केस

जिसमें सभी प्रचारक वर्चुअल शामिल होंगे। यह बैठक हर वर्ष जुलाई माह में आयोजित की जाती है। इसमें मार्च में हुई प्रतिनिधि सभा और संघ शिक्षा वर्ग की समीक्षा की गई। इस बैठक में संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के 30 पदाधिकारी प्रत्यक्ष रूप से शामिल होंगे। इस दौरान भी कोरोना गाइडलाइन का पालन किया गया।

Related Post

UP

सिमोन ने यूपी को बताया अपना ‘दूसरा घर’, कहा योगी की जीत के लिए आश्वस्त थे

Posted by - June 16, 2022 0
लखनऊ: सिंगापुर ने उत्तर प्रदेश (UP) में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का फर्स्ट कंट्री पार्टनर बनने की इच्छा जताई है।…
cm yogi

सीएम योगी ने औसतन हर जिले में हजारों करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया

Posted by - January 6, 2022 0
लखनऊ। विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में…

अब फिरोजाबाद नाम से हुई योगी को दिक्कत! जिले का नाम बदलकर चंद्रनगर करने का प्रस्ताव पास

Posted by - August 2, 2021 0
योगी सरकार कई शहरों के नाम बदल चुकी है, अब कांच की चूड़ियों के लिए मशहूर फिरोज़ाबाद शहर के नाम…