AK Sharma

विद्युत समाधान सप्ताह कार्ययोजना सार्थक रही: एके शर्मा

162 0

लखनऊ। प्रदेश के सभी विद्युत उपकेन्द्रों पर चले ‘विद्युत समाधान सप्ताह’ में बिजली विभाग को अभूतपूर्व सफलता हासिल हुई है। इस समाधान सप्ताह में कुल 1.46 लाख उपभोक्ताओं के समस्या का समाधान हुआ, जबकि कुल 1.73 लाख शिकायतें विद्युत उपकेंद्रों पर पहुंची थी। इस समाधान सप्ताह के दौरान स्वयं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) भी जगह-जगह विद्युत उपकेन्द्रों पर जाकर औचक निरीक्षण करते रहे। इसके साथ वे जिन उपभोक्ताओं के समस्या का समाधान हो चुका था और रजिस्टर पर दर्ज था, उनमें से कुछ उपभोक्ताओं से बात कर हकीकत की भी तहकीकात करते रहे।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने बताया कि यह पूरी कार्ययोजना सार्थक रही। हमारी हर वक्त यही इच्छा रहती है कि उपभोक्ताओं को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए हर वक्त प्रयास किया जाता है। यह समाधान सप्ताह उन्हीं प्रयासों में से एक था, जिसमें अभूतपूर्व सफलता हासिल हुई।

उन्होंने (AK Sharma)  बताया कि इस समाधान सप्ताह के दौरान पूरे प्रदेश में 1.73 लाख शिकायतें आयीं, जिनमें से 85 प्रतिशत समस्याओं का त्वरित समाधान किया गया। उन्होंने इसके लिए ऊर्जा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई भी दी।

इसमें सर्वाधिक शिकायतें पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की रही, जहां 65323 शिकायतें आयीं। उसमें 56202 शिकायतों का निस्तारण हो गया। इसके बाद एमवीवीएनएल के अंतर्गत 36536 शिकायतें आयीं, जिनमें 31301 शिकायतों का निस्तारण तुरंत हो गया।

एके शर्मा ने समाधान सप्ताह के अंतिम दिन बर्लिंगटन चौराहा विद्युत उपकेंद्र का किया निरीक्षण

डीवीवीएनएल के अंतर्गत 33542 शिकायतें रहीं, जिनमें 26765 का निस्तारण हुआ। पीवीवीएनएल के अंतर्गत 35354 शिकायतें रहीं, जिनमें 29984 का निस्तारण हुआ।

केस्को के अंतर्गत सबसे कम 2419 शिकायतें आयीं, जिनमें 2247 का निस्तारण हो गया। पूरे प्रदेश में कुल शिकायतों की संख्या 173173 रही, जिसमें से 146499 का निस्तारण हुआ।

Related Post

AK Sharma

उपभोक्ताओं को अपने बकाये का भुगतान किश्तों में करने की सुविधा: ए0के0 शर्मा

Posted by - June 12, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी विद्युत उपभोक्ताओं (Electricity consumers) को…
Twitter

ट्विटर पर लगा बधाइयों का तांता, सीएम योगी दिन भर टॉप ट्रेंडिंग में रहे शामिल

Posted by - June 6, 2022 0
गोरखपुर/लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत बड़ी संख्या में राजनीतिज्ञों व समाज के विविध…
AK Sharma

एके शर्मा ने जन समस्याओं को स्थानीय स्तर पर ही गंभीरता से समाधान करने के दिए निर्देश

Posted by - April 6, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने सभी निकाय अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त…