सलमान खान

सलमान ने 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की मांगी बैंक अकाउंट , करेंगे आर्थिक सहायता

230 0

मुंबई। देश में 21 दिन का लॉकडाउन होने के बाद 19 मार्च से बॉलीवुड में फिल्म को की शूटिंग बंद है। ऐसे में फिल्मों, टीवी सीरियल्स, विज्ञापनों और वेब शोज़ की शूटिंग से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों की रोजी-रोटी का जबरदस्त संकट आ खड़ा हुआ है। कोरोना वायरस से पैदा हुए इस भीषण संकट की घड़ी में अब बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने इन दिहाड़ी मजदूरों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

FWICE  को फोन कर 25000 दिहाड़ी मजदूरों के बैंक खातों की जानकारी मंगाई

जानकारी के मुताबिक सलमान खान की ओर से इंडस्ट्री की मातृ संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) को फोन कर 25000 दिहाड़ी मजदूरों के बैंक खातों की जानकारी मंगाई है ताकि उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके।

कनिका कपूर की चौथी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव, बढ़ी परिवार की मुश्किलें

विभिन्न विधाओं से संबंधित पांच लाख वर्कर जुड़े हुए हैं, मगर दिहाड़ी मजदूरों की संख्या तकरीबन 25000 है

इस खबर की पुष्टि करते हुए FWICE के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने बताया कि सलमान खान फिल्म्स की सीईओ शमीरा नाम्बियार ने चंद दिनों पहले दिहाड़ी मजदूरों की मदद को लेकर फेडरेशन को फोन किया था। मैंने उन्हें बताया कि यूं तो फेडरेशन कर साथ विभिन्न विधाओं से संबंधित पांच लाख वर्कर जुड़े हुए हैं, मगर दिहाड़ी मजदूरों की संख्या तकरीबन 25000 है। इसके बाद हमें तीन दिन बाद फिर से फोन आया और उन्होंने 25000 दिहाड़ी मज़दूरों के बैंक खातों को लेकर जानकारी मांगी, जो हमने उन्हें भेज दी है।

सलमान खान की ओर से आर्थिक सहायता की रकम का फिलहाल खुलासा नहीं किया

इस बारे में जब फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे और फेडरेशन के अध्यक्ष बी. एन. तिवारी दोनों से पूछा कि सलमान खान की ओर से इन सभी दिहाड़ी मजदूरों के बैंक खातों में कितने पैसे डाले जाएंगे, तो इस बारे में दोनों ने कहा कि सलमान खान की ओर से आर्थिक सहायता की रकम का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है।

सलमान के चैरिटी संगठन ‘बीइंग ह्यूमन’ फेडरेशन के मजदूरों के स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों के मद्देनजर काफी करते रहे हैं मदद 

इस बीच, अशोक दुबे ने बताया कि सलमान के चैरिटी संगठन ‘बीइंग ह्यूमन’ फेडरेशन के मजदूरों के स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों के मद्देनजर काफी मदद करते रहे हैं। पिछले दो साल में संगठन की तरफ से फेडरेशन को तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्राप्त हुई है।

Loading...
loading...

Related Post