Modi and Yogi picture printed T-shirt craze

पंचायत चुनाव पर चढ़ा होली का खुमार,खूब हो रही मोदी और योगी टी-शर्ट की बिक्री

807 0
गोरखपुर। जिले के सबसे बड़े बाजार घंटाघर में होली के लिए लगे बाजार में पीएम मोदी और सीएम योगी (Modi and Yogi t shirts)  के नाम से कई सामग्री उपलब्ध हैं। जगह-जगह मोदी और योगी (Modi and Yogi t shirts) नाम वाली पिचकारी से दुकानें सजी हैं जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं और पंचायत चुनाव को देखते हुए प्रत्याशी और समर्थक इसकी खूब खरीदारी भी कर रहे हैं।

गोरखपुर में होली के बाजार पर भी राजनीति का रंग चढ़ रहा है. जगह-जगह मोदी और योगी (Modi and Yogi t shirts)  नाम वाली पिचकारी से दुकानें सजी हैं। इस साल मोदी-योगी के नाम वाली टीशर्ट(Modi and Yogi t shirts)  और टोपी की भी धूम है। इसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं और पंचायत चुनाव को देखते हुए प्रत्याशी और समर्थक इसकी खूब खरीदारी भी कर रहे हैं। दुकानदार भी होली से पहले होली के सामानों की शॉर्टेज (Modi and Yogi t shirts)  होने की बात कह रहे हैं।

मोदी-योगी वाली टी-शर्ट की बिक्री (Modi and Yogi t shirts) 

दोनों नेताओं की फोटो वाली पिचकारी, टीशर्ट और मुखौटे (Modi and Yogi t shirts)  की डिमांड खूब है। कारण त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव है जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता और प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ दुकानों पर पहुंचकर मोदी, योगी टी-शर्ट, टोपी, पिचकारी व अन्य सामानों की खरीदारी कर रहे हैं। इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर उन्हें बनवाने का काम कर रहे हैं।

रंगों के इस महापर्व पर पंचायत चुनाव का असर साफ दिखाई दे रहा है. पंचायत चुनाव में लड़ने वाले प्रत्याशी इस होली में बिकने वाले सामानों के माध्यम से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगे हुए हैं। होली के अवसर पर बिकने वाली मोदी, योगी टोपी, टी-शर्ट, पिचकारी आदि के माध्यम से प्रत्याशी प्रचार करने में जुटे हुए हैं।

घंटाघर में होली के सामानों के थोक व्यापारी विनोद चौधरी ने बताया कि इस त्योहार में पंचायत चुनावों का असर साफ दिखाई पड़ रहा है। मोदी और योगी नाम वाली टीशर्ट 70 रुपये, टोपी 20 रुपये व अन्य सामान भी थोक में बेच रहे हैं। पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी, समर्थक और पार्टी से जुड़े नेता अपने नेताओं की टीशर्ट, पिचकारी की जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

पंचायत चुनाव को लेकर होली का खुमार

ग्रामीण व्यापारी मनीष पटवा ने बताया कि शहर में आकर राजनीतिक पार्टियों से जुड़े हुए सामानों की खरीदारी कर रहे हैं. ऐसे में गांव में भी इन सामानों की खूब डिमांड है। पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी, समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता इन सामानों को खोजते हुए आ रहे हैं और मुंह मांगे दाम दे रहे हैं। ऐसे में इस होली के पर्व पर पूरे तरीके से पंचायत चुनाव भारी पड़ रहा है।

व्यापारी विपिन ने बताया कि गांव के कुछ दुकानदार यहीं से मोदी, योगी की टीशर्ट, टोपी, मास्क, पिचकारी आदि खरीदकर ले गए थे। दुकानदारों के यहां पंचायत चुनाव से जुड़े हुए लोगों का तांता लग गया। हमारे पास भी जो सामान था, वह पूरी तरीके से खत्म हो गया है. बाजार में आकर उन्हीं सामानों को खोज रहा हूं जिससे होली के त्योहार पर थोड़ी और आमदनी हो सके। इसके साथ ही लोगों की डिमांड भी पूरी की जा सके।

Related Post

Yogi

डिप्लोमाहोल्डर्स के साथ डिग्रीहोल्डर ग्रेजुएट्स को भी रोजगार से जोड़ेगी योगी सरकार

Posted by - August 22, 2023 0
लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) ने डिप्लोमाहोल्डर एवं सभी स्ट्रीम्स में डिग्रीहोल्डर युवाओं को कौशल विकास के माध्यम से रोजगार…
Expressway

बुंदेलखंड के विकास का द्वार बनेगा एक्सप्रेस-वे, जल्द होगा उद्घाटन

Posted by - April 13, 2022 0
लखनऊ: बुंदेलखंड (Bundelkhand) के विकास के लिए एक्सप्रेस-वे (Expressway) महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगा। यह एक्सप्रेस वे केवल आवागमन का माध्यम…