CM Yogi

सीएम योगी की अगुवाई में उमड़ पड़ा भगवा ज्वार, गूंजा नारा-अबकी बार चार सौ पार

11 0

गोरखपुर। गोरखपुर महानगर के सबसे व्यस्त तीन किलोमीटर के दायरे में सड़कों पर बुधवार शाम अबकी बार चार सौ पार, फिर एक बार मोदी सरकार के गगनभेदी नारों के बीच भगवा ज्वार उमड़ पड़ा। ढोल नगाड़ों, बैंड बाजा, डमरू, तुरही के धुनों के बीच प्रभु श्रीराम, पीएम मोदी, सीएम योगी (CM Yogi) के नाम पर जमीन से गनन तक जाते जयकारों की गूंज ने ऐसा माहौल बनाया कि चर्चाओं में गोरखपुर लोकसभा चुनाव का परिणाम एक ही तरफ जाता दिखा।

अवसर था गोरखपुर के सांसद और भाजपा प्रत्याशी रविकिशन के पक्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की अगुवाई में निकले भव्य रोड शो का। रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने एक बार फिर इस तथ्य को स्थापित किया कि गोरखपुर में तो योगी नाम केवलम। आगे-पीछे जोश से लबरेज भारी भीड़ और बीच में रथ पर सवार सीएम योगी। रास्ते भर बरसते फूल और चिर परिचित अंदाज में कमल निशान दिखाकर अभिवादन स्वीकार करते योगी। पूरे रोड शो में जोश और जुनून ऐसा कि मानो यह प्रचंड जीत का जश्न होगा।

बुधवार को कुशीनगर, सलेमपुर, गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के लिए चार जनसभाओं को करने के बाद सीएम योगी शाम को गोरखपुर महानगर में रोड शो करने पहुंचे थे। शाम करीब साढ़े पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के नेतृत्व में टाउनहाल तिराहे से शुरू होकर विजय चौराहे पर संपन्न हुआ।

रोड शो 51 वेदपाठी विद्यार्थियों के शंखनाद से प्रारंभ हुआ। करीब तीन किलोमीटर लंबे भव्य रोड शो का 41 स्थानों पर विभिन्न व्यापारिक व सांस्कृतिक संगठनों के लोगों व आम नागरिकों ने फूल बरसा कर जोरदार स्वागत किया। फरूवाही लोकनृत्य से देसज लोक भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। जनसैलाब ऐसा कि कहीं तिल रखने की जगह नजर नहीं आ रही थी।

उधर विजय रथ पर सवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  और उनके साथ सांसद-प्रत्याशी रविकिशन व महापौर डॉ.मंगलेश श्रीवास्तव आस्था, श्रद्धा और विश्वास के फूलों से पूरे रास्ते सराबोर होते रहे। लोगों के इस विश्वास से भावुक सीएम हाथ जोड़कर, मुस्कुराते हुए, अंगुलियों से विजय चिह्न बनाते हुए,जनता पर अपनी तरफ से भी फूल बरसाते हुए सबका अभिवादन स्वीकार करते रहे।

फूलों से पट गया रोड शो का रूट

पुष्पवर्षा की स्थिति यह थी कि जिस स्थान से रोड शो आगे बढ़ता,वहां की सड़क फूलों से पटी दिखाई पड़ रही थी। पूरे रूट पर कोई ऐसा घर या दुकान बाकी नहीं था, जहां से गुलाब और गेंदे के फूलों की पंखुड़ियों की बारिश न हो रही हो। तीन साल के बच्चे से लेकर 90 साल के बुजुर्ग तक, सीएम (CM Yogi) के विजय रथ पर फूल बरसाते रहे। कई स्थानों पर महिलाओं के समूह ने सीएम योगी की आरती भी उतारी। रोड शो के दौरान अपार उत्साह के बीच जय श्रीराम, जो राम को लाए हैं-हम उनको लाएंगे, एक ही नारा एक ही नाम, मोदी-योगी जय श्रीराम, रामभक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर, फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार चार सौ पार, गोरखपुर का एक मिशन रविकिशन -रविकिशन के जयकारों के बीच कुछ और सुनाई नहीं दे रहा था। जगह-जगह सांस्कृतिक दल के कलाकारों की प्रस्तुतियों, झांकियों ने रोड शो के अभिनंदन का नयनाभिराम नजारा दर्शाया।

भगवामय हुआ शहर

सीएम योगी (CM Yogi) के रोड शो में शहर पूरी तरह भगवामय हो गया। टाउनहाल से लेकर विजय चौक तक, जिधर देखो उधर भगवा ही भगवा नजर आ रहा था। लोगों के सिर पर भगवा टोपी, पगड़ी तो हाथ में भगवा या भाजपा का झंडा। रोड शो में कोई पूरी तरह भगवा वस्त्र पहने हुए था ता कोई गले में भगवा पटका डालकर झूमते हुए, नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहा था। उधर पूरे रोड शो के दौरान सीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब थे। रास्ते में पड़ने वाले घरों की छतों पर उमड़े लोग योगी को निहारकर, उन पर फूल बरसाकर निहाल होते नजर आए। रोड शो के रास्ते भगवा, भाजपा के झंडों और केससिया गुब्बारों से अटे पड़े थे।

अल्पसंख्यक समाज की भी रही भारी सहभागिता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  के रोड शो में धर्म व जाति के सारे समीकरण ध्वस्त नजर आए। बिना भेदभाव की नीति पर चलने वाले योगी के रोड शो में जहां सभी जातियों के लोग उमड़ पड़े तो वहीं इसमें बड़ी भागीदारी अल्पसंख्यक समाज के लोगों की भी रही। रास्ते में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों और दुकानों से फूल बरसा कर सीएम के रोड शो का स्वागत किया। घरों की छतों से कई मुस्लिम महिलाओं ने अपने मोबाइल फोन में वीडियो व तस्वीरों के जरिये सीएम योगी (CM Yogi) के इस यादगार रोड शो को संजोकर रख लिया।

रोड शो में शामिल हुजूम की खूब हुई आवभगत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के रोड शो में उमड़े हुजूम की पूरे रास्ते खूब आवभगत भी हुई। रास्ते मे पड़ने वाले घरों व दुकानों से लोगों के लिए स्वतः स्फूर्त शीतल पेयजल, मिष्टान्न, बिस्कुट और कोल्ड ड्रिंक दिए गए। लोगों की इस सेवा भावना की सीएम योगी ने करबद्ध होकर सराहा।

यह रहा रोड शो का रूट

टाउनहाल, घोष कंपनी, माया बाजार, रेती चौक, नखास चौक, बक्शीपुर चौक, आर्यनगर होते हुए विजय चौक।

इनकी उपस्थिति रही प्रमुख

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ.धर्मेंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, रविकिशन की धर्मपत्नी प्रीति शुक्ला, बेटी रीवा किशन, पूर्व महापौर डॉ सत्या पांडेय आदि।

Related Post

AK Sharma

किसानों का बहुत सम्मान और चिंता करते हैं मोदी जी: एके शर्मा

Posted by - May 12, 2024 0
भदोही/लखनऊ। भदोही लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. विनोद कुमार बिन्द के पक्ष में भीटी बर्दवारी हंडिया में आयोजित अन्नदाता किसान…
Arogyadham

आरोग्यधाम में आयुर्वेद पर्व एवं धन्वंतरि पर्व समारोह सोमवार से

Posted by - October 16, 2022 0
गोरखपुर। महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय, आरोग्यधाम (Arogyadham) बालापार के गुरु गोरक्षनाथ इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आयुर्वेद कॉलेज) में सातवां आयुर्वेद पर्व…