साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बड़ा झटका, रक्षा मंत्रालय की समिति से हुई आउट

538 0

नई दिल्ली। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में देशभक्त बताने वाले बयान के बाद केंद्र सरकार व पार्टी ने  सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर बड़ी कार्रवाई की है। अपने बयानों की वजह से हमेशा विवादों में रहने वाली साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की समिति से हटा दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में आने पर भी रोक लगा दी गई है।

बीजेपी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती: जेपी नड्डा

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उनका लोकसभा में बुधवार को दिया गया बयान निंदनीय है। बीजेपी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती है। हमने फैसला लिया है कि उन्हें रक्षा सलाहकार समिति से हटाया जाएगा और वह इस सत्र के दौरान पार्टी की संसदीय दल की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में बुधवार को नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ करार दिया था। उनके इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ा विरोध जताया था। उनके इस बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा था कि मोदी जी और अमित शाह जी को इसके बारे में सोचना चाहिए और ऐसा फैसला लेना चाहिए जो राष्ट्र के हित में हो।

प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान बापू के साथ बीजेपी का भी अपमान , होगी कार्रवाई 

राहुल गांधी ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह जो कह रही हैं। वही भाजपा और आरएसएस के मन में है। इससे ज्यादा और मैं क्या कह सकता हूं? इसे छिपाया नहीं जा सकता। मुझे उस महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग करके अपना समय बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  बोलीं-अब प्रधानमंत्री से अनुरोध है कि दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं?

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी प्रज्ञा के बयान को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने पूछा था कि भाजपा दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि आज देश की संसद में खड़े होकर भाजपा की एक सांसद ने गोडसे को देशभक्त बोल ही दिया। अब प्रधानमंत्री जी (जिन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूम धाम से मनाई) से अनुरोध है कि दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं? महात्मा गांधी अमर हैं।’

मुंह में गांधी और दिल में गोडसे नहीं चलेगा, बीजेपी को स्पष्ट करना चाहिए : भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर हमेशा गोडसे के पक्ष में बोलती हैं। बीजेपी को स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी पार्टी गांधी के साथ हैं या गोडसे के साथ। मुंह में गांधी और दिल में गोडसे नहीं चलेगा।

गौरतलब है कि बुधवार को प्रज्ञा ठाकुर के बयान से उस समय विवाद उत्पन्न हो गया जब उन्होंने डीएमके सांसद ए राजा द्वारा नाथूराम गोडसे के अदालत के समक्ष महात्मा गांधी की हत्या के संबंध में दिए गए बयान के दौरान कुछ टिप्पणी की थी । विपक्षी सदस्यों ने ठाकुर के इस बयान का विरोध किया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान कहा था कि इस संबंध में केवल ए राजा का बयान रिकॉर्ड में जायेगा ।

विपक्षी सदस्यों इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सरकार पर निशाना साधा

विपक्षी सदस्यों इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सरकार पर निशाना साधा। इसके साथ ही आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने कार्रवाई नहीं करने से इस सोच के समर्थन की बात ही स्पष्ट होती है। नड्डा के साथ मौजूद संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि हमारा मत इस विषय पर स्पष्ट है और हम उनके बयान की निंदा करते हैं और ऐसी विचारधारा का समर्थन नहीं करते।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा प्रचार अभियान के दौरान ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त बताया था जिससे विवाद उत्पन्न हो गया था और बाद में उन्हे माफी मांगनी पड़ी थी। इसके बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनका बयान बहुत गलत है, समाज के लिए बहुत गलत है। उन्होंने माफी मांग ली है लेकिन वह मन से उन्हें माफ नहीं कर पाएंगे।

Related Post

Sadhus, or Hindu holy men, take a dip in the Ganges river during

हरिद्वार कुंभ में उमड़ी भीड़, कोरोना नियमों का उल्लंघन, कई साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गए

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। हरिद्वार महाकुंभ (Haridwar Kumbh) में आज दूसरा शाही स्नान हो रहा है। इस शाही स्नान में तमाम अखाड़ों…

जन्मदिन पर काशी विश्वनाथ पहुंची जाह्नवी, पापा के साथ किया सेलिब्रेट

Posted by - March 6, 2019 0
वाराणसी। बोनी कपूर और लेडी सुपरस्टार रहीं श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी आज अपना 22वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. जाह्नवी…