‘सदभावना और नरमी के संकेत’, असम ने वापस लिया मिजोरम के सांसद के खिलाफ दर्ज केस

317 0
  • असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद को लेकर जारी तनाव के बीच नरमी के संकेत मिले हैं। असम ने सामान्यता लाने के लिए मिजोरम के सांसद के वनलालवेना के खिलाफ दर्ज केस वापस ले लिया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि वो मिजोरम में उनके खिलाफ दर्ज केस का सामना करने को तैयार हैं।
  • हालांकि सरमा ने स्पष्ट किया कि असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत के मामले में मिजोरम  पुलिस अधिकारियों पर दर्ज केस वापस नहीं लिया जाएगा।
  • मिजोरम के कोलासिब और असम के कछार जिले के बीच सीमा को लेकर दोनों राज्यों के बीच विवाद है।सरमा ने हालांकि कहा कि कछार जिला में लैलापुर में अंतरराज्यीय सीमा के पास भीषण गोलीबारी की घटना में कथित संलिप्तता के लिए मिजोरम के छह सरकारी अधिकारियों के खिलाफ दर्ज मामलों में जांच जारी रहेगी।
  • सरमा ने कई ट्वीट कर पूर्वोत्तर के दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद को सुलझाने में मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा के प्रयासों की सराहना की।सरमा ने कहा, ‘‘मैंने मीडिया में माननीय मुख्यमंत्री जोरामथंगा के बयानों को देखा है जिसमें उन्होंने सीमा विवाद को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने की इच्छा जताई है। असम हमेशा से पूर्वोत्तर की भावना को जिंदा रखना चाहता है।’’ उन्होंने कहा कि असम अपनी सीमाओं के पास शांति सुनिश्चित करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।
  • ‘विपक्ष संसद में बोलेगा, और सरकार को सुनना होगा’: संसद में हंगामे के लिए सरकार जिम्मेदार- ओवैसी

  • सरमा ने कहा, ‘‘मैंने मीडिया में माननीय मुख्यमंत्री जोरामथंगा के बयानों को देखा है जिसमें उन्होंने सीमा विवाद को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने की इच्छा जताई है। असम हमेशा से पूर्वोत्तर की भावना को जिंदा रखना चाहता है।’’ उन्होंने कहा कि असम अपनी सीमाओं के पास शांति सुनिश्चित करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।सरमा ने कहा, ‘‘इस सद्भावना को आगे बढ़ाते हुए मैंने असम पुलिस को मिजोरम से राज्यसभा सांसद के. वनललवेना के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने का निर्देश दिया है। अन्य आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामले जारी रहेंगे।’’

Related Post

नागरिकता संशोधन बिल

हिंदुत्व के एजेंडे पर अब भी कायम हूं : महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे

Posted by - December 1, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य विधानसभा में कहा कि वह अब भी हिंदुत्व के एजेंडे…

सीएम योगी ने लखनऊ में सात मंजिला विशिष्ट अतिथि गृह का किया लोकार्पण

Posted by - October 21, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ में अति विशिष्ट अतिथियों के ठहरने के लिए अति…