‘विपक्ष संसद में बोलेगा, और सरकार को सुनना होगा’: संसद में हंगामे के लिए सरकार जिम्मेदार- ओवैसी

397 0

संसद के मॉनसून सत्र के बार-बार स्थगित होने के लिए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा- विपक्षी दल पेगासस, कोविड की दूसरी लहर के दौरान लोगों की मौत, सहित कई मुद्दों को उठाना चाहते हैं लेकिन सरकार सुनने और जवाब देने के लिए तैयार नहीं। संवाददाताओं से बात करते हुए ओवैसी ने पूछा, ‘संसद चलाने की जिम्मेदारी सरकार की होती है, पेगासस पर बहस होने दें सरकार क्यों डरी हुई है?

उन्होंने कहा- विपक्ष चाहता है कि संसद चले, लेकिन सरकार नहीं चाहती कि यह चले, आप हंगामे के बीच विधेयकों को पारित करना चाहते हैं क्या यही लोकतंत्र है? उन्होंने कहा कि विपक्ष संसद में बोलेगा, और सरकार को सुनना होगा… चाहे सरकार इसे मानो या न मानो लेकिन विपक्ष को बोलने का मौका ही नहीं दिया जा रहा है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष ओवैसी ने पूछा, ‘संसद चलाने की जिम्मेदारी सरकार की होती है। पेगासस पर बहस होने दें. सरकार क्यों डरी हुई है? वे क्या छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।  विपक्ष चाहता है कि संसद चले, लेकिन आप (सरकार) नहीं चाहते कि यह चले।  आप हंगामे के बीच विधेयकों को पारित करना चाहते हैं।  क्या यही लोकतंत्र है?”

उत्तराखंड : जागेश्वर धाम में गाली-गलौच और मारपीट करने वाले भाजपा सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘क्या संसद चलाना सरकार की जिम्मेदारी नहीं है? विपक्ष संसद में बोलेगा। आपको सुनना होगा… चाहे आप इसे मानो या न मानो।  हमें बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है… अगर संसद नहीं चल रही है तो इसके लिए पूरी तरह से मोदी के नेतृत्व वाली सरकार जिम्मेदार है। ”

 

Related Post

Uttarakhand Investors Summit

प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार ने सीएम धामी का जताया आभार

Posted by - June 23, 2023 0
देहरादून। प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार प्रो. अजय कुमार सूद ने जी20 चीफ साइंस एडवाइजर्स राउंड टेबल (CSIR) सम्मेलन के सफलतापूवर्क संपन्न…
CM Yogi

सीएम योगी और राज्यपाल ने पुष्प एवं शाकभाजी प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

Posted by - February 17, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) ने शुक्रवार को राजभवन प्रांगण में शुक्रवार…