Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में कटौती, आदित्य ठाकरे और अन्ना हजारे की बढ़ी

490 0

मुंबई। पूर्व क्रिकेटर और पूर्व राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में महाराष्ट्र सरकार ने कटौती की है। बता दें कि इससे पहले सचिन को एक्स कैटेगिरी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। तो वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली से विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा वाई से अपग्रेड करके जेड कर दी गई है। समाजसेवी अन्ना हजारे की सुरक्षा बढ़ाते हुए सरकार ने वाई से जेड श्रेणी कर दी गई है।

जानें किन-किन की सुरक्षा में हुई है कटौती?

यह निर्णय राज्य सरकार ने हाईप्रोफाइल लोगों की सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया है। बता दें कि सचिन को एक्स कैटेगिरी में हर समय एक पुलिस कांस्टेबल तैनात रहता था। हालांकि अब उन्हें भी पुलिस एस्कॉट मिल सकता है। भाजपा नेता एकनाथ खड़से को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है ,लेकिन उनके एस्कॉट को हटा दिया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक की सुरक्षा जेड प्लस से घटाकर एक्स कर दी है। इसी कड़ी में वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम की जेड प्लस की सुरक्षा घटाकर वाई श्रेणी कर दी गई है।

जब सलमान ने सनी लियोनी को साड़ी पहनने का तरीका सिखाया, तस्वीरें वायरल 

29 लोगों की सुरक्षा में कटौती की , जबकि 16 लोगों की सुरक्षा हटा दी

बता दें कि सुरक्षा बढ़ाने या घटाने का निर्णय एक समिति लेती है। जो हर तीन महीने पर खतरे का आंकलन करती है। समिति द्वारा इंटेलिजेंस एजेंसियों और पुलिस थानों से मिले जानकारी के आधार पर सुरक्षा घटाने या बढ़ाने का फैसला किया जाता है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि समिति ने 97 लोगों को मिली सुरक्षा की समीक्षा की है। 29 लोगों की सुरक्षा में कटौती की गई है, जबकि 16 लोगों की सुरक्षा हटा दी गई है।

Related Post

Chandan Ramdas

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास का निधन, सीएम धामी ने जताया शोक

Posted by - April 26, 2023 0
बागेश्वर। उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास (Chandan Ramdas) का निधन हो गया है। अल्मोड़ा से बागेश्वर पहुंचने के…
CM Yogi

दीपावली पर साधु संतों को बधाई संदेश के साथ पहुंचेगा सीएम योगी का उपहार

Posted by - October 18, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) खुशियों और समृद्धि के त्योहार दीपावली को प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के…