SACHIN TENDULKAR CORONA POSITIVE

सचिन तेंदुलकर कोरोना संक्रमित, घर में खुद को किया क्वारंटीन

294 0
सर्वकालिक महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
  • कोरोना पॉजिटिव हुए सचिन तेंदुलकर
  • घर के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव
  • शनिवार सुबह ट्वीट कर खुद दी जानकारी
  • हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेले थे

ट्विटर पर शनिवार की सुबह जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा, ‘मैं लगातार टेस्ट करवा रहा था, साथ ही सारे दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा था हालांकि हल्के लक्षणों के साथ मुझे पॉजिटिव पाया गया है। घर में अन्य सभी की रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं। मैंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और सारे प्रोटोकॉल्स का पालन भी कर रहा हूं। डॉक्टर्स की सलाह पर अमल कर रहा हूं। मेरा और विभिन्न देशों में लोगों का ख्याल रख रहे तमाम स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद भी करना चाहता हूं।’

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में लिया था भाग

सचिन (Sachin Tendulkar) ने हाल में ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लिया था और अपनी कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स की टीम को खिताब जिताया था। फाइनल मैच में श्रीलंका को हार का मुंह देखना पड़ा था। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुए इस टूर्नामेंट में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहीद वीर नारायण स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया था। फैंस स्टेडियम में बिना मास्क के ही पहुंच रहे थे।

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक मामले

सचिन (Sachin Tendulkar) के गृहराज्य महाराष्ट्र में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। बीते 24 घंटे में ही सूबे में 36 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26,37,735 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राजधानी मुंबई में दिनभर में संक्रमण के 5,515 नए मामले सामने आए। राज्य में 17,019 और लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 23,00,056 हो गई है। उपचाराधीन रोगियों की संख्या 2,82,451 है।

28 मार्च से नाइट कर्फ्यू

राज्य सरकार ने संक्रमण की कड़ी तोड़ने के उद्देश्य से 28 मार्च से रात में कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और मेडिकल कॉलेज के डीन के साथ राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की। बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तर और दवाइयों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

Related Post

स्वच्छता व प्लास्टिक कचरा प्रबंधन

स्वच्छता व प्लास्टिक कचरा प्रबंधन करने वाले 14 जिलों का सम्मान

Posted by - January 12, 2020 0
नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता और पानी फाउंडेशन के संस्थापक आमिर खान ने रविवार को देशभर में स्वच्छता के प्रमुख मापदंडों…
Pramod Tiwari

बेकाबू हो रहे हालातों के लिए सरकार की नीतियां हैं जिम्मेदार : प्रमोद तिवारी

Posted by - April 26, 2021 0
प्रयागराज। कांग्रेस नेता ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन और अन्य दवाओं की सप्लाई दुनिया के 82 देशों में की गई…