Russia

Russia-Ukraine War: रूस के मिलिट्री अड्डे में विस्फोट, एक की मौत, कई लोग घायल

89 0

मॉस्को। रूस (Russia) के खाबरोवस्क शहर में मिलिट्री अड्डे (military base) पर धमाके (Blast) की खबर है। धमाके में एक व्यक्ति की मौत की खबर है जबकि कई अन्य के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि गुरुवार रात मिलिट्री अड्डे पर धमाका हुआ। फिलहाल, धमाका किन कारणों से हुआ है, ये सामने नहीं आ पाया है।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी रूस(Russia) ने दावा किया है कि यूक्रेन की तरफ से उसपर हमला हुआ है, जिसमें एक रूसी नागरिक(Russian Citizen) की मौत हो गई है, वहीं छह लोग जख्मी हैं। जख्मी लोगों में एक नाबालिग भी शामिल बताया गया है।

दावे के मुताबिक, यूक्रेन ने जो बम फेंके वे रूस(Russia) के बेलगोरोड इलाके के Solokhi गांव में गिरे। Solokhi गांव में करीब 600 लोग रहते हैं। यह यूक्रेन की सीमा से करीब 11 किलोमीटर दूर है। फिलहाल रूसी नागरिकों को यहां से सुरक्षित जगह भेजा जा रहा है क्योंकि और हमले होने की आशंका है।

Victory Day पर बोले पुतिन, हिटलर की तरह यूक्रेन को भी जंग में पराजित कर देगा रूस (Russia)

बता दें कि यूक्रेन से युद्ध के बीच पिछले हफ्ते भी रूस(Russia) में दो बड़े धमाकों की खबर सामने आई थी। रूसी मीडिया के मुताबिक, रूस के बेलगोरोड में ये दो धमाके हुए। बेलगोरोड के गवर्नर ने इन धमाकों की पुष्टि की थी।

दरअसल, बेलगोरोड यूक्रेन की सीमा से लगा हुआ रूसी शहर(Russian City) है। यह खारकीव से मात्र 40 किमी दूर है। यूक्रेन से युद्ध के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए रूस(Russia) ने बेलगोरोड में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। हालांकि, इन सबके बीच बेलगोरोड में धमाकों की खबर सामने आई थी। हालांकि, इन धमाकों का यूक्रेन युद्ध से संबंध था या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी।

रूस (Russia) ने किया था बेलगोरोड में हमले का दावा

इससे पहले रूस(Russia) ने दावा किया था कि यूक्रेन के दो हेलिकॉप्टरों ने बेलगोरोड में घुसकर रिहायशी इमारतों पर हमला किया। इससे पहले रूस ने यूक्रेन पर बेलगोरोड में ही रेल ब्रिज पर हमले का आरोप लगाया था। हालांकि, यूक्रेन ने इस दावों को खारिज कर दिया था।

अबतक यूक्रेन पर कब्जा नहीं कर पाई पुतिन की सेना

जंग के करीब 80 दिन होने के बावजूद रूस(Russia) अबतक यूक्रेन पर कब्जे की अपनी मंशा पूरी नहीं कर सका है। खारकीव, मारियूपोल, सुमी जैसे शहरों को रूस(Russia) ने भले बर्बाद कर दिया हो लेकिन यूक्रेन की राजधानी कीव पर वह कब्जा करने में नाकाम रहा।

बदल गया इस देश के आसमान का रंग, हो सकता है बड़ी आपदा का संकेत

Related Post

PM Modi

यूरोप यात्रा पर जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी, जानिए तीन देशो की यात्रा का एजेंडा

Posted by - May 2, 2022 0
जर्मनी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज सुबह यूरोप (Europe) की अपनी तीन दिवसीय यात्रा शुरू करने जर्मनी (Germany) पहुंचे।…
कोनेरू हम्पी

कोनेरू हम्पी ने दुनिया की नंबर 1 होउ यिफान को हराया, महिला स्पीड शतरंज के फाइनल में पहुंची

Posted by - July 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारत की शीर्ष खिलाड़ी कोनेरू हम्पी ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की होउ यिफान को 6.5…

पाकिस्तान ने चीन को दिया बिजली परियोजना पर झटका

Posted by - January 15, 2019 0
  इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ने पाकिस्तान-चीन आर्थिक गलियारे पर कैंची चलाते हुए एक…