bomb

लुहांस्क के स्कूल पर रूस ने की बमबारी, 60 लोगों के मारे जाने की आशंका

116 0

कीव। रूस (Russia) ने पूर्वी यूक्रेन (Ukraine)  के लुहांस्क (Luhansk) क्षेत्र के बिलोहोरिवका गांव में एक स्कूल पर बमबारी (Bombing in Ukraine) की है। इस बमबारी (Bombed) में दो लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 60 लोगों के मलबे में दबकर मौत होने की आशंका जताई गई है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, लुहांस्क (Luhansk) क्षेत्र के गर्वनर ने रविवार को इसकी जानकारी दी। गवर्नर सेरही गदाई ने कहा कि रूसी सेना (Russian Forces) ने शनिवार दोपहर एक स्कूल पर बम गिराया। यहां पर करीब 90 लोगों ने शरण लिया हुआ था। हमले के बाद इमारत में आग लग गई। हालांकि, रूस की तरफ से हमले की पुष्टि नहीं की गई है।

गवर्नर ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा, ‘करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई गई, फिर मलबा हटाया गया और दुर्भाग्य से दो लोगों के शव मिले।’ उन्होंने कहा, ‘तीस लोगों को मलबे के भीतर से निकाला गया है, जिसमें से सात लोग घायल हुए हैं। इमारतों के मलबे के नीचे 60 लोगों के मारे जाने की संभावना है।’

रूस ने 2 लाख बच्चों समेत 11 लाख यूक्रेनियन को बनाया बंधक

यूक्रेन और पश्चिमी मुल्कों ने रूसी सेना पर नागरिकों को निशाना बनाकर युद्ध अपराध करने का आरोप लगाया है। लेकिन रूस ने इन दावों को खारिज किया है। रूस के साथ पिछले 10 हफ्तों से चल रहे युद्ध में यूक्रेन में अब तक हजारों लोगों की मौत हुई है। इसकी वजह से शहर तबाह हो गए हैं और 50 लाख लोगों को विस्थापित होना पड़ा है।

पश्चिमी सैन्य विश्लेषकों का यह भी कहना है कि यूक्रेन की सेना देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव के आसपास बढ़ रही है, जहां अब भी रूस बमबारी कर रहा है। यूक्रेन के नेताओं ने चेतावनी दी है कि 77 साल पहले नाजी जर्मनी की हार का जश्न मनाने के लिए सोमवार को आयोजित विजय दिवस के मद्देनजर रूसी हमले और भी बदतर होंगे और राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने लोगों से हवाई हमलों की चेतावनियों को मानने का अनुरोध किया है। रूस ने शनिवार को ओडेसा शहर पर छह क्रूज मिसाइलें दागी। शहर में मंगलवार सुबह तक कर्फ्यू लगा हुआ है।

Ukraine-Russia War: 9 मई को खत्म हो जाएगी जंग, जानें क्यों रूस के लिए खास है ये तारीख

Related Post

President

देश छोड़ कर भाग रहे राष्ट्रपति के भाई को फ्लाइट में रोका

Posted by - July 12, 2022 0
कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति (President) गोटबाया राजपक्षे के सबसे छोटे भाई पूर्व वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे भी देश छोड़कर भागने…