रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मे पूरे किए 11000 रन!

120 0

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच जारी है। भारत का स्कोर 50 के पार हो गया है। रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। इस बीच रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं। भारत ने तीसरे दिन का खेल बिना विकेट खोए 43 रन से आगे खेलना शुरू किया है।

रोहित ने 246वीं अंतरराष्ट्रीय पारी में 11 हजार रन के आंकड़े को छूते ही ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर रहे मैथ्यू हेडेन को पीछे छोड़ दिया। हेडेन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी 251वीं पारी खेलते हुए 11 हजार रन बतौर ओपनर पूरे किए थे। रोहित ने ऐसे में पांच पारी के अंतर से हेडेन को पछाड़ा लेकिन इतनी पारी के अंतर से ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से वो चूक गए।

अश्विन को ओवल टेस्ट से बाहर देख निक कॉम्पटन ने कोहली पर लगाए ये आरोप

रोहित ने टीम इंडिया के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट में बतौर ओपनर शुरुआत साल 2013 में इंग्लैंड में ही आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान की थी। उसके बाद रोहित का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर पूरी तरह तब्दील हो गया। उन्होंने दोबारा कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार नए रिकॉर्ड कायम करते गए। ऐसा करते हुए ही वो आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

Related Post

संजय मांजरेकर कमेंटरी पैनल से आउट

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को कमेंटरी पैनल से आउट, नाखुश थी BCCI

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित व भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज को…
कोबी ब्रायंट

कोबी ब्रायंट की मौत पर बॉलीवुड सितारों ने भी सोशल मीडिया किया दुख जाहिर

Posted by - January 27, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। बीते कल रविवार को रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की अपने निजी हैलिकॉप्टर से कोहरे के चलते हादसे…