रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मे पूरे किए 11000 रन!

71 0

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच जारी है। भारत का स्कोर 50 के पार हो गया है। रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। इस बीच रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं। भारत ने तीसरे दिन का खेल बिना विकेट खोए 43 रन से आगे खेलना शुरू किया है।

रोहित ने 246वीं अंतरराष्ट्रीय पारी में 11 हजार रन के आंकड़े को छूते ही ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर रहे मैथ्यू हेडेन को पीछे छोड़ दिया। हेडेन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी 251वीं पारी खेलते हुए 11 हजार रन बतौर ओपनर पूरे किए थे। रोहित ने ऐसे में पांच पारी के अंतर से हेडेन को पछाड़ा लेकिन इतनी पारी के अंतर से ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से वो चूक गए।

अश्विन को ओवल टेस्ट से बाहर देख निक कॉम्पटन ने कोहली पर लगाए ये आरोप

रोहित ने टीम इंडिया के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट में बतौर ओपनर शुरुआत साल 2013 में इंग्लैंड में ही आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान की थी। उसके बाद रोहित का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर पूरी तरह तब्दील हो गया। उन्होंने दोबारा कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार नए रिकॉर्ड कायम करते गए। ऐसा करते हुए ही वो आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका

Posted by - February 5, 2019 0
वेलिंगटन।न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर खड़ी…