Vidhan Sabha Elections 2021

इन तीन राज्यों में सत्तारूढ़ दलों की वापसी, द्रमुक को यहां मिल रही बढ़त

626 0

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडू, असम केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में हुए मतदान के नतीजों के रुझान आने शुरु हो गए हैं। पश्चिम बंगाल में सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस (TMC) निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बढ़त बनाए हुए हैं। जबकि असम में सत्तारुढ़ भाजपा अपनी कुर्सी बरकार रखने में सफल नजर आ रही है। उधर, केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) की सत्ता में वापसी होती दिख रही है जबकि तमिलनाडू में सत्तारुढ़ अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) अपनी सत्ता द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के हाथों गंवाती नजर आ रहा है।

चुनाव आयोग के एक बजे तक के आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटें हैं। चुनाव आयोग के अनुसार 284 सीटों के रुझानों के अनुसार 202 में तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। भाजपा 77 सीटों पर आगे चल रही है। खास बात यह है कि यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वयं अपनी सीट नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं।

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- बोले, 2 लाख से ज़्यादा मृतक और जवाबदेही ज़ीरो

असम में 126 विधानसभा सीटें हैं। चुनाव आयोग के अनुसार 119 सीटों के रुझानों के अनुसार 77 में भाजपा और उसके सहयोगी आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस और उनके सहयोगी 38 सीटों पर आगे चल रही है।

तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में से 232 के रुझान व नतीजे प्राप्त हुए हैं। इनके अनुसार द्रमुक के नेतृत्व में गठबंधन 138 सीटों पर आगे है और अन्नाद्रमुक के नेतृत्व वाला गठबंधन 94 सीटों पर आगे है।

केरल की 140 विधानसभा सीटों में से 140 के रुझान व नतीजे प्राप्त हुए हैं। इनके अनुसार वामदलों के नेतृत्व वाला गठबंधन एलडीएफ 83 सीटों और कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन यूडीएफ 45 सीटों पर आगे है।

पुडुचेरी विधानसभा में 30 सीटें हैं। 12 सीटों के रुझान के अनुसार राजग गठबंधन को यहां 8 सीटों पर बढ़त है और संप्रग गठबंधन को 3 सीटों पर बढ़त है।

Related Post

CM Yogi

डिजिटल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ‘हॉट टॉपिक’ हैं सीएम योगी

Posted by - September 3, 2022 0
गोरखपुर। चुनावी मैदान हो या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की ‘रफ्तार’ के आगे विपक्षी पीछे छूटते जा…
cm yogi

दीपोत्सव पर हनुमान चालीसा के नए संस्करण का विमोचन करेंगे सीएम

Posted by - October 19, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) 23 अक्टूबर को दीपोत्सव पर अयोध्या में हनुमान चालीसा के नए संस्करण का शुभारंभ…
अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र : अशोक चव्हाण ने एनसीपी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Posted by - November 12, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि उनकी पार्टी एनसीपी के…