Religion parliament

लखनऊ में लगेगी धर्म संसद, कई धर्मगुरु करेंगे शिरकत

577 0

लखनऊ। राजधानी में रविवार को विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं की बैठक (Religion Parliament) का आयोजन किया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान लखनऊ के 36वें स्थापना दिवस के अवसर पर रविवार को दोपहर 12 बजे से सर्वपथीय धर्मसभा का संगीत नाटक अकादमी में आयोजन किया जाएगा।

राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के आखिरी दिन तक जमा हुए 2100 करोड़ ऱूपये

राजधानी में रविवार को विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं की बैठक का आयोजन किया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के 36वें स्थापना दिवस के अवसर पर रविवार को दोपहर 12 बजे से संगीत नाटक अकादमी में इसका आयोजन किया जा रहा है। सर्वपथीय धर्मसभा (Religion Parliament) में बौद्ध भिक्षुगण तथा सभी धार्मिक मतों एवं पंथों के धर्मगुरू भाग लेंगे। अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के अध्यक्ष भदंत शांति मित्र ने संस्थान के गोमती नगर स्थित कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।

अध्यक्ष भदंत शांति मित्र ने कहा कि आज सम्पूर्ण मानव समाज के सामने एक बड़ी चुनौती है, सारा विश्व एक निर्णायक मोड़ पर खड़ा होकर भारत की ओर आशा भरी दृष्टि से निहार रहा है कि भारत की भूमि से सम्पूर्ण विश्व को धार्मिक डगर में हृदय से जोड़ने वाली आवाज, सोच, वाणी कब और तीव्र होकर पीड़ित मानवता की रक्षा में वांछित सफलता की मंजिल पर पहुंचेगी।

अध्यक्ष भदंत शांति मित्र ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान इस समय उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद में विपश्यना साधना के माध्यम से सब पथों को जोड़कर सम्राट अशोक जैसा धर्म का राज सुदृढ़ करने के लिए सक्रिय है। धर्म की सच्चाई की अनुभूति गांव के गरीब किसान और अंत्योदय स्तर तक पहुंचाकर धार्मिक दृष्टि से गांव, देश, दुनिया को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य अभियान के रूप में चलाया जा रहा है।

 

Related Post

CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी की स्वास्थ्य रणनीति के चलते दुरुस्त हुई प्रदेश की सेहत

Posted by - September 20, 2022 0
लखनऊ। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव…
AK Sharma

राम भारत की आत्मा में बसते हैं, 22 जनवरी को दीपक जलाकर करेंगे भगवान का पूजन: एके शर्मा

Posted by - January 19, 2024 0
मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) आज मऊ में एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचकर जनपद…
CM Yogi

चेहरा या मजहब नहीं, पीड़ित को देखकर दिया जाता है पैसा: सीएम योगी

Posted by - November 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन। खासकर उन्होंने नेता प्रतिपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि…