Kumar Vishwas

हाईकोर्ट से कुमार विश्वास को राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

235 0

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) और हरियाणा उच्च न्यायालय (Haryana High Court) ने दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) की गिरफ्तारी पर सोमवार को रोक लगा दी। उसके खिलाफ पंजाब पुलिस ने 12 अप्रैल को मामला दर्ज किया था। विश्वास (Kumar Vishwas) के वकील मयंक अग्रवाल ने कहा कि अदालत ने विश्वास (Kumar Vishwas) की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। न्यायमूर्ति अनूप चितकारा की अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख चार जुलाई तय की।

Kumar Vishwas ने खटखटाया HC का दरवाजा

कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए पिछले सप्ताह उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने 27 अप्रैल को याचिका पर सुनवाई की थी और फिर सोमवार के लिए मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। विधानसभा चुनाव से पहले विश्वास ने केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। पंजाब पुलिस ने 20 अप्रैल को आप के पूर्व नेता, जो एक कवि भी हैं, के घर गाजियाबाद का दौरा किया था और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था।

कुमार विश्वास को प्रशंसक ने कहा, इनकी हिंदी समझ नहीं आती!

अपनी याचिका में Kumar Vishwas ने कहा

अपनी याचिका में कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने कहा था कि उनके खिलाफ दर्ज मामला कानून की प्रक्रिया का सरासर दुरुपयोग है और जाहिर तौर पर राजनीति से प्रेरित है। जिस तरह से जांच एजेंसी आगे बढ़ रही है, यह स्पष्ट है कि वह कानून के लिए अज्ञात प्रक्रिया अपनाकर याचिकाकर्ता की स्वतंत्रता को कम करने की कोशिश कर रही है, उन्होंने प्रस्तुत किया था। विश्वास (Kumar Vishwas) ने प्रस्तुत किया था कि उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करना पूरी तरह से अवैध, मनमाना और अन्यायपूर्ण था और यह राजनीतिक लाभ के लिए राज्य मशीनरी का उपयोग करके राजनीतिक रूप से प्रेरित आपराधिक जांच के माध्यम से प्रतिशोध को खत्म करने का एक साधन है।

कुमार विश्वास को बड़ी राहत, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

Related Post

कर्नाटक पर 'सुप्रीम' फैसला

कर्नाटक पर ‘सुप्रीम’ फैसले से बढ़ी बीजेपी की चिंता, येदियुरप्पा को छह विधायकों की दरकार

Posted by - November 13, 2019 0
नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 17 अयोग्य विधायकों की याचिका पर गुरूवार को आए सुप्रीम कोर्ट के…

धूप को बांधने चले तुगलक’- दैनिक भास्कर पर छापे को लेकर पत्रकार का मोदी सरकार पर तंज

Posted by - July 23, 2021 0
देश भर में दैनिक भास्कर समूह के कई कार्यालयों पर आयकर विभाग ने छापे मारे, भारत समाचार चैनल के दफ्तरों…

आसान नहीं सिद्धू की राह! सुनील जाखड़ ने कल बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Posted by - July 18, 2021 0
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कल चंडीगढ़ में पार्टी विधायकों और जिलाध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई…

कांग्रेस ने बुलाई CWC की बैठक, राजनीतिक हालात और पार्टी अध्यक्ष पर होगी चर्चा

Posted by - October 9, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक आगामी 16 अक्टूबर को बुलाई गई है। इसमें संगठनात्मक चुनावों, आगामी विधानसभा चुनावों…

निर्दलीय विधायक खट्टर सरकार का हिस्सा बनकर अपने हाथों अपनी ही कब्र खोद – हुड्डा

Posted by - October 25, 2019 0
नई दिल्ली। सरकार बनाने के लिए चल रही जद्दोजहद के बीच कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा का अजीबोगरीब बयान सामने आया…