नए साल में नई सौगात लाया रिलायंस जियो, रेलवे कर्मचारियों के फोन कनेक्शन बिल में 35% तक की कमी आएगी

902 0

नई दिल्ली।नए साल में देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक रिलायंस जियो भी नई सौगात लेकर आई है जिसके चलते रिलायंस जियो मंगलवार से भारतीय रेलवे को अपनी सर्विस देने लगेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रिलायंस जियो की मदद से रेलवे कर्मचारियों के फोन कनेक्शन बिल में 35% तक की कमी आने की उम्मीद है। रेलवे के अधिकारी-कर्मचारियों के फोन कनेक्शन का बिल भारतीय रेलवे ही चुकाता है।

बता दें कि, रेलवे के अधिकारी और कर्मचारियों को क्लोज्ड यूजर ग्रुप (सीयूजी) के तहत मोबाइल कनेक्शन दिए जाते हैं। रेलवे के मुताबिक, पिछले 6 साल से भारती एयरटेल रेलवे को सर्विस दे रहा था, जिसके लिए रेलवे हर साल 100 करोड़ रुपए का बिल जमा करता था, लेकिन इसकी वैलिडिटी 31 दिसंबर 2018 को खत्म हो चुकी है। इसलिए अब इसका टेंडर रिलायंस जियो इन्फोकॉम को दिया गया है।

इसके साथ ही भारती एयरटेल रेलवे के करीब 1.95 लाख अधिकारी-कर्मचारियों को अपनी सर्विस देता था, लेकिन रिलायंस जियो 3.78 लाख कर्मचारियों को सर्विस देगा। इस हिसाब से एयरटेल के मुकाबले जियो 1.83 लाख ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को अपनी सर्विसेस देगा।

Related Post

18 शहरों में उड़ा सकेंगे ड्रोन, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी इजाजत

Posted by - August 3, 2021 0
नागरिक उड्डयन मंत्रालय और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय हरियाणा को मानव रहित विमान प्रणाली नियम, 2021…
राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस : पीएम मोदी बोले-वैज्ञानिकों की प्रतिभा और दृढ़ता का सलाम करने का अवसर

Posted by - February 28, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर शुक्रवार को वैज्ञानिकों को शुभकामनाएं दीं। श्री मोदी…