Jio

ज्यादा खर्च के कारण रिलायंस जियो कंपनी ले सकती है ये फैसला

621 0

टेक डेस्क। भारत में तेजी से उभर रही टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो में 2 से 3 बिलियन डॉलर का निवेश करने पर विचार कर रहा है। दरअसल मुकेश अंबानी कंपनी में हिस्सेदारी बेचकर कंपनी का कर्ज कम करना चाहते हैं। इसके लिए यह सर्विसेज के दाम बढ़ा सकती है। जियो द्वारा कीमत बढ़ाने की संभावना पिछले छह से नौ महीनों की तुलना में कहीं ज्यादा है।

ये भी पढ़ें :-कई देशों में फेसबुक की सेवाएं बाधित, मैसेंजर भी सही से नहीं कर रहे काम 

आपको बता दें सऊदी अरब की अरामको अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिफाइनिंग एवं पेट्रोकेमिकल कारोबार में 10-15 अरब डॉलर में 25 फीसद की हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। इसलिए जियो को भी रणनीति बदलनी पड़ेगी। वोडाफोन-आइडिया व एयरटेल राइट इश्यू से 25-25 हजार करोड़ जुटाने में लगी हैं।

ये भी पढ़ें :-टिकटॉक का सख्त कदम, हटाए भारत में 60 लाख से ज्यादा वीडियो 

जानकारी के मुताबिक फिलहाल सॉफ्टबैंक का ‘विजन फंड’ जियो इंफोकॉम में हिस्सेदारी खरीदने को लेकर ड्यू डेलिजेंस कर रहा है। जियो को सितंबर 2016 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी मात्र दो वर्ष के भीतर देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई।वोडाफोन-आइडिया व एयरटेल राइट इश्यू से 25-25 हजार करोड़ जुटाने में लगी हैं। वे इस रकम का इस्तेमाल जियो से मुकाबला करने में करेंगी।

Related Post

सीमा विवाद के बाद पहली बार PM मोदी-जिनपिंग थे आमने-सामने, पूरी तरह से किया ‘इग्‍नोर’!

Posted by - November 10, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.    आज मंगलवार रूस में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन की ऑनलाइन वर्चुअल बैठक के दौरान…
दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

Posted by - March 18, 2021 0
प्रो. अनिल शुक्ला पूर्व कुलपति, एमजेपी रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली ने कहा कि शारीरिक शिक्षा और खेल नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति…
रैना शुक्ला

निर्बल वर्ग की बालिकाओं को सशक्त बनाने में जुटीं रैना शुक्ला, दे रहीं हैं मुफ्त ट्रेनिंग

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। आर्थिक रूप से निर्बल व झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाली छात्राएं भी सशक्त हों। इसके साथ ही आत्मरक्षा के लिए…