Jio

ज्यादा खर्च के कारण रिलायंस जियो कंपनी ले सकती है ये फैसला

614 0

टेक डेस्क। भारत में तेजी से उभर रही टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो में 2 से 3 बिलियन डॉलर का निवेश करने पर विचार कर रहा है। दरअसल मुकेश अंबानी कंपनी में हिस्सेदारी बेचकर कंपनी का कर्ज कम करना चाहते हैं। इसके लिए यह सर्विसेज के दाम बढ़ा सकती है। जियो द्वारा कीमत बढ़ाने की संभावना पिछले छह से नौ महीनों की तुलना में कहीं ज्यादा है।

ये भी पढ़ें :-कई देशों में फेसबुक की सेवाएं बाधित, मैसेंजर भी सही से नहीं कर रहे काम 

आपको बता दें सऊदी अरब की अरामको अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिफाइनिंग एवं पेट्रोकेमिकल कारोबार में 10-15 अरब डॉलर में 25 फीसद की हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। इसलिए जियो को भी रणनीति बदलनी पड़ेगी। वोडाफोन-आइडिया व एयरटेल राइट इश्यू से 25-25 हजार करोड़ जुटाने में लगी हैं।

ये भी पढ़ें :-टिकटॉक का सख्त कदम, हटाए भारत में 60 लाख से ज्यादा वीडियो 

जानकारी के मुताबिक फिलहाल सॉफ्टबैंक का ‘विजन फंड’ जियो इंफोकॉम में हिस्सेदारी खरीदने को लेकर ड्यू डेलिजेंस कर रहा है। जियो को सितंबर 2016 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी मात्र दो वर्ष के भीतर देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई।वोडाफोन-आइडिया व एयरटेल राइट इश्यू से 25-25 हजार करोड़ जुटाने में लगी हैं। वे इस रकम का इस्तेमाल जियो से मुकाबला करने में करेंगी।

Related Post

आणुविक विज्ञान

विद्यार्थियों ने जानी आणुविक विज्ञान की आधुनिक प्रयोगशाला तकनी​क

Posted by - February 14, 2020 0
लखनऊ। सीएसआईआर-राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान द्वारा ‘जिज्ञासा’ कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित ‘आधुनिक प्रयोगशाला तकनीकों’ पर तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन…