पार्टनर के रिश्ते में बढ़ाना है नजदीकियां, तो करें ये काम

644 0

लखनऊ डेस्क रिश्तों में हमेशा प्रयोग करते रहने से ताजगी बनी रहती है छोटी छोटी कोशिशें रिश्ते को धीरे धीरे काफी मजबूत बना देती हैं, जैसेकि साथ किचन में हेल्प करा सकते हैं, घर के कामों में मदद कर सकते हैं, टीवी रिमोट के लिए लड़ने की जगह आप उनके साथ रोमांचक गेम्स खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-प्यार का रिश्ता हमेशा के लिए होगा मजबूत, बस करें ये काम

आपको बता दें  कपल्स साथ में बोर्ड गेम्स जैसे लूडो खेलते हैं तो उनके शरीर में ऑक्‍सीटोसिन हार्मोन का निर्माण तेजी से होता है. वहीं पेंटिंग क्लासेज में भाग लेने वाले मर्दों में 2 से ढाई गुना अधिक ऑक्‍सीटोसिन हर्मोन का निर्माण होता है. इससे ये निष्कर्ष निकलता है कि कुछ चीजें साथ में करने से पुरुषों के लिए बेहतर होती हैं वहीं महिलाओं के लिए अलग चीजें ज्यादा फायदेमंद होती हैं।

ये भी पढ़ें :-पत्नी की संतुष्टि और खुशी के लिए करें बस ये एक काम

जानकारी के मुताबिक ‘जर्नल ऑफ मैरिज एंड फैमिली’ में छापा गया है. इसमें यह भी पता चला कि कपल्स में महिला साथी की अपेक्षा ये काम करने पर पुरुषों में ज्यादा ऑक्‍सीटोसिन हार्मोन रिलीज होता है. दरअसल, बोर्ड गेम्स खेलने के दौरान कपल्स एक दूसरे के साथ खुलकर बातें और भावनाएं साझा करते हैं जिससे दोनों के बीच की बॉन्डिंग मजबूत होती है।

Related Post

परमहंस दास को तपस्वी छावनी से हटाया

राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट पर साधु-संतों भिड़े,परमहंस दास को तपस्वी छावनी से हटाया

Posted by - November 16, 2019 0
लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में अब कोई जमीन विवादित नहीं रही। इसके बाद अब वक्त आया…

बीजेपी ने गणतंत्र को ‘मनतंत्र’ की तरफ धकेला-मायावती

Posted by - January 26, 2019 0
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने केन्द्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर भारतीय गणतंत्र को ‘मनतंत्र’ की तरफ धकेलने का आरोप लगाया उन्होंने…