Manisha Koirala's birthday

मनीषा कोईराला के जन्मदिन पर जानिए इनके जीवन से जुड़ी यह बाते

1147 0

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री मनीषा कोईराला 16 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 16 अगस्त 1970 को काठमांडू, नेपाल में हुआ था। वह नेपाल में एक बड़े राजनीतिक परिवार से हैं, लेकिन अभिनेत्री ने राजनीति में नहीं फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाया है।

सुशांत केस पर पूर्व सीएम नारायण ने उठाया सवाल, मुंबई पुलिस दबाव में कर रही जांच

मनीषा के पिता प्रकाश कोइराला नेपाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं। 1950 और 60 के दशक में अभिनेत्री बीपी उर्फ ​​बिशेश्वर प्रसाद कोईराला के दादा नेपाल के पीएम रहे हैं। मनीषा नेपाल की हैं, लेकिन उनका बचपन उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बीता है। उन्होंने वाराणसी के बसंत कन्या महाविद्यालय में पढ़ाई की है। उन्होंने दिल्ली के धौला कुआं के आर्मी पब्लिक स्कूल से आगे की पढ़ाई की है।

मनीषा बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन मॉडलिंग ने उनके लिए फिल्म इंडस्ट्री के दरवाजे खोल दिए। वर्ष 1991 में, उन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘सौदागर’ से अपनी शुरुआत की। यह फिल्म उस साल की ब्लॉकबस्टर थी।

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘1942: ए लव स्टोरी’, जो साल 1994 में आई थी, उनके करियर के लिए अच्छी साबित हुई। अपने फ़िल्मी करियर में, अभिनेत्री ने ‘बॉम्बे’, ‘अकेले हम अकेले तुम’, ‘मन’, ‘दिल से’, ‘ख़ामोशी’, ‘गुप्त’, और ‘लज्जा’ जैसी फ़िल्में की हैं।

19 जून 2010 को, अभिनेत्री ने नेपाली व्यवसायी सम्राट दहन से शादी की। हालांकि, यह शादी लंबे समय तक नहीं चली और 2 साल बाद 2012 में उनका तलाक हो गया। इस तलाक के बाद मनीषा की हालत बिगड़ने लगी। उसे काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद वह मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के लिए आई।

एमएस धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी ले लिया है इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास

2012 के आखिरी साल में उन्हें पता चला कि ओवेरियन कैंसर है। कैंसर के इलाज के लिए वह अमेरिका गई थीं। कई महीनों के इलाज के बाद मनीषा ने कैंसर के खिलाफ जंग जीती। अब अभिनेत्री फिर से बॉलीवुड में सक्रिय हैं, वह लगातार फिल्में और वेब शो कर रही हैं।

Related Post

श्रद्धा की शादी की खबरों पर पहली बार शक्ति कपूर ने दिया मजेदार जवाब

Posted by - July 12, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर को लेकर खबर आई की वो जल्द शादी करने वाली हैं। श्रद्धा अपने कथित…