रेप का मामला गर्माया, प्रियंका ने गृह मंत्री को घेरा, केजरीवाल परिजनो से मिले

392 0

दिल्ली के नांगल में 9 साल की दलित बच्ची के साथ श्मशान घाट के पुजारी द्वारा रेप के बाद हत्या का मामला देशव्यापी हो गया है, राहुल गांधी हमलावर हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा – दलित की बेटी भी देश की बेटी है, वहीं प्रियंका गांधी ने लिखा- सोचिए क्या बीत रही होगी उस परिवार पर। प्रियंका ने आगे लिखा- दिल्ली में कानून व्यवस्था के जिम्मेदार गृह मंत्री यूपी में सर्टिफिकेट बांटने गए थे लेकिन खुद की जिम्मेदारी नहीं संभाल पा रहे हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना को लेकर दुख जताया और बुधवार को पीड़ित परिजनों से मिलने जाने की बात कही। इसके पहले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी, इस मामले पर दलित कांग्रेस अध्यक्ष नितीन राऊत हमलावर हैं।

पीड़िता के माता-पिता का आरोप है कि उनकी बच्ची के साथ बलात्कार किया गया और एक पुजारी ने यह झूठ बोलकर उसका जबरन अंतिम संस्कार करा दिया कि उसकी मौत बिजली का करंट लगने से हुई है। बच्ची के माता-पिता ने कुछ और लोगों के साथ मिलकर मंगलवार को पुराना नांगल इलाके में घटनास्थल पर धरना दिया और दोषियों को मृत्युदंड दिए जाने की मांग की। धरना-प्रदर्शन में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी शामिल हुए।

उन्होंने कहा, ‘हमारे समुदाय के लोगों ने जलती चिता को बुझाया और मेरी बेटी की लाश के पांव पकड़कर उसे बाहर खींचा। हमें उसके लिए न्याय चाहिए और आरोपी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।’ बच्ची के पिता ने आरोप लगाया कि एक व्यक्ति ने उनकी पिटाई की और पुलिस में शिकायत करने को लेकर धमकाया।

तिहाड़ जेल में कुख्यात बदमाश अंकित गुर्जर की हत्या

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना की निंदा की और कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार की जरूरत है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में नौ साल की मासूम के साथ हैवानियत के बाद हत्या बेहद शर्मनाक है। दिल्ली में कानून-व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की जरुरत है। दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए। कल (बुधवार) पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, न्याय की इस लड़ाई में परिवार की हरसंभव मदद करेंगे।’

Related Post

AMIT SHAH IN KRELA

केरल: कांग्रेस का मतलब ‘कंफ्यूज पार्टी’, विकल्प देख रही जनता-अमित शाह

Posted by - March 24, 2021 0
केरल /(त्रिप्पुनिथुरा) । केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को केरल के त्रिप्पुनिथुरा में…
जेटली

माया और लालू के परिवारों के मुकाबले मोदी की संपत्ति 0.01 प्रतिशत भी नहीं : अरुण जेटली

Posted by - April 28, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बसपा सुप्रीमो मायावती की ओर से जातिगत राजनीति करने के आरोपों अब केंद्रीय वित्त…