मुंबई में गाइंडलाइंस जारी, नवरात्रि का बड़ा जश्न मनाने पर रोक

409 0

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना संकट को देखते हुए बीएमसी ने कड़ा फैसला लिया है। मुंबई में इस साल भी लोगों को बड़े स्तर पर नवरात्रि का जश्न मनाने का मौका नहीं मिलेगा। बीएमसी ने गुरुवार को साफ किया है कि इस साल भी मुंबई में कोई गरबा इवेंट नहीं आयोजित किया जाएगा।

बीएमसी ने तय की मूर्ति की ऊंचाई

जानकारी के मुताबिक बीएमसी ने दुर्गा पंडालों और घर-सोसाइटी में लगने वाली दुर्गा मूर्ति की ऊंचाई भी तय कर दी है। कम्युनिटी मंडल में चार फीट और घर-सोसाइटी में दो फीट की मूर्ति लगाई जा सकती है।

कोरोना नियमों का पालन करने की अपील

नवरात्रि सात अक्टूबर से शुरू हो रही है, ऐसे में बीएमसी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाए और किसी तरह का बड़ा जश्न ना मनाया जाए। कोरोना काल में लगातार दूसरी बार है जब नवरात्रि के मौके पर ऐसी पाबंदियां लगाई जा रही हैं।

नहीं मिलेगी गरबा की अनुमति

नवरात्रि के मौके पर लगने वाले किसी सार्वजनिक मंडल के लिए बीएमसी से ऑनलाइन परमिशन ली जा सकती है, तय ऊंचाई की ही मूर्ति लगाई जा सकेगी। साथ ही गरबा की अनुमति नहीं मिलेगी। बीएमसी ने सभी सार्वजनिक मंडलों से अपील की है कि भीड़ कम करने के लिए ऑनलाइन दर्शन की सुविधा करें, सोशल मीडिया पेज पर भी लाइव चलाएं।
गाइडलाइन्स का पालन जरूरी

बीएमसी के मुताबिक, किसी भी मंडल में आरती के वक्त दस से अधिक लोगों के एक साथ खड़े होने की अनुमति नहीं है। हर किसी को मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सभी से पुलिस द्वारा जारी अन्य गाइडलाइन्स का पालन करने की भी अपील की गई है।

5 हजार से ज्यादा एक्टिव केस

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अभी भी करीब 36 हजार कोरोना के मामले एक्टिव हैं, जबकि मुंबई में ही 5 हजार से ज्यादा केस हैं।

 

Related Post

kiran mazumdar shaw

सुरक्षा और प्रभाव की चिंता छोड़ कोविड-19 वैक्सीन लगवाएंगी किरन मजूमदार शॉ

Posted by - December 9, 2020 0
नई दिल्ली। जैव-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की मशहूर हस्ती किरन मजूमदार शॉ (kiran mazumdar shaw) ने बुधवार को कोविड-19 टीका के प्रयोग…
covid-19

COVID-19 : पिछले 24 घंटे में आए रिकॉर्ड करीब 47 हजार नए केस, मौतों की संख्या ने भी बढ़ाई चिंता

Posted by - March 22, 2021 0
नई दिल्ली । देश में एक साल पहले वैश्विक महामारी ने दस्तक दी थी। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने…
काॅल्विन तालुकेदार्स काॅलेज

काॅल्विन तालुकेदार्स काॅलेज नए शैक्षिक सत्र से बालिकाओं को देगा प्रवेश

Posted by - December 13, 2019 0
लखनऊ। काॅल्विन तालुकेदार्स कॉलेज अपने 130 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में नए शैक्षिक सत्र (2020-2021) से बालिकाओं के लिए…
निर्भया केस

निर्भया गैंगरेप केस : सुप्रीम कोर्ट ने नहीं मानी पवन शर्मा की दलील, याचिका खारिज

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप केस के आरोपी पवन शर्मा की याचिका खारिज कर दी है। इस याचिका…