RANDEEP SURJEWALA

बिहार विधानसभा में लोकतंत्र की हुई हत्या : सुरजेवाला

497 0
पटना। मंगलवार को विधानसभा में सशस्त्र सुरक्षा बल बिल पास करने के दौरान विधानसभा में पुलिस और विपक्ष के विधायकों के बीच जमकर हाथापाई हुई। देर शाम तक हुई इस घटना पर अब राजनीतिक रंग चढ़ता दिखने लगा है।

विधानसभा में पुलिस और विपक्ष के विधायकों के बाच हुई हाथापाई को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला  (Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि सरकार में बैठे राजनीतिक दलों की गुंडागर्दी चरित्र और चेहरा बन चुकी है। सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)  ने बिहार के कांग्रेसजनों और आम जनता को आवाहन करते हुए कहा कि इस तानाशाह रवैये के खिलाफ मजबूती से खड़ा होने का वक्त आ गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेता ने कल की घटना को लोकतंत्र की हत्या बताया। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)ने विधानसभा के भीतर हुई इस घटना की निंदा की। उन्होंने कहा बिहार की जदयू और भाजपा की सरकार तानाशाही हो चुकी है जिस तरीके से विधायकों को पुलिस के द्वारा पिटवाया गया, उससे सरकार का तानाशाही रवैया साफ दिखता है।

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव, सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)  ने कहा-

‘नीतीश सरकार ने जिस विधेयक को सदन में पेश किया है, उससे पुलिस को असीमित ताकत मिलेगी। वह राज्य में किसी भी नागरिक को बिना कारण बताए जेल के अंदर डाल देगी। इसी बिल का विरोध राज्य की जनता के द्वारा चुने गए विधायक कर रहे थे। भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड गुंडागर्दी के साथ सरकार चलाना चाहती है जिस तरह से देश की संसद की गरिमा को तार-तार किया जा रहा है। अब बिहार विधानसभा में भी लोकतंत्र नहीं बचा है’।

तानाशाही रवैये के खिलाफ मजबूती से खड़ा होने का वक्त

सरकार में बैठे राजनीतिक दलों की गुंडागर्दी चरित्र और चेहरा बन चुकी है। सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)ने बिहार के कांग्रेसजनों और आम जनता को आवाहन करते हुए कहा कि इस तानाशाह रवैये के खिलाफ मजबूती से खड़ा होने का वक्त आ गया है। सत्ता पक्ष द्वारा चुने गए विधायकों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इस तरह की हरकतें देश में सत्ता पक्ष में बैठे लोग कर रहे हैं। उससे देश में संविधान बचना मुश्किल है। तानाशाही सरकार का अंत करने के लिए राज्य के हर नागरिक को एकजुट होना होगा।

Related Post

Vivekananda

विवेकानंद की रसोई

Posted by - January 15, 2023 0
सुशोभित ऐसा कौन-सा देश है, जिसमें सम्राट, संन्यासी और सूपकार तीनों को एक ही नाम से पुकारा जाता है? उत्तर…

महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी मैदान में उतरे आदित्य ठाकरे, दाखिल किया नामांकन

Posted by - October 3, 2019 0
मुंबई। शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी मैदान में उतर चुके…