RANDEEP SURJEWALA

बिहार विधानसभा में लोकतंत्र की हुई हत्या : सुरजेवाला

243 0
पटना। मंगलवार को विधानसभा में सशस्त्र सुरक्षा बल बिल पास करने के दौरान विधानसभा में पुलिस और विपक्ष के विधायकों के बीच जमकर हाथापाई हुई। देर शाम तक हुई इस घटना पर अब राजनीतिक रंग चढ़ता दिखने लगा है।

विधानसभा में पुलिस और विपक्ष के विधायकों के बाच हुई हाथापाई को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला  (Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि सरकार में बैठे राजनीतिक दलों की गुंडागर्दी चरित्र और चेहरा बन चुकी है। सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)  ने बिहार के कांग्रेसजनों और आम जनता को आवाहन करते हुए कहा कि इस तानाशाह रवैये के खिलाफ मजबूती से खड़ा होने का वक्त आ गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेता ने कल की घटना को लोकतंत्र की हत्या बताया। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)ने विधानसभा के भीतर हुई इस घटना की निंदा की। उन्होंने कहा बिहार की जदयू और भाजपा की सरकार तानाशाही हो चुकी है जिस तरीके से विधायकों को पुलिस के द्वारा पिटवाया गया, उससे सरकार का तानाशाही रवैया साफ दिखता है।

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव, सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)  ने कहा-

‘नीतीश सरकार ने जिस विधेयक को सदन में पेश किया है, उससे पुलिस को असीमित ताकत मिलेगी। वह राज्य में किसी भी नागरिक को बिना कारण बताए जेल के अंदर डाल देगी। इसी बिल का विरोध राज्य की जनता के द्वारा चुने गए विधायक कर रहे थे। भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड गुंडागर्दी के साथ सरकार चलाना चाहती है जिस तरह से देश की संसद की गरिमा को तार-तार किया जा रहा है। अब बिहार विधानसभा में भी लोकतंत्र नहीं बचा है’।

तानाशाही रवैये के खिलाफ मजबूती से खड़ा होने का वक्त

सरकार में बैठे राजनीतिक दलों की गुंडागर्दी चरित्र और चेहरा बन चुकी है। सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)ने बिहार के कांग्रेसजनों और आम जनता को आवाहन करते हुए कहा कि इस तानाशाह रवैये के खिलाफ मजबूती से खड़ा होने का वक्त आ गया है। सत्ता पक्ष द्वारा चुने गए विधायकों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इस तरह की हरकतें देश में सत्ता पक्ष में बैठे लोग कर रहे हैं। उससे देश में संविधान बचना मुश्किल है। तानाशाही सरकार का अंत करने के लिए राज्य के हर नागरिक को एकजुट होना होगा।

Related Post

दिग्विजय सिंह का विवादित बयान, बोले- नफरत का बीज बोते हैं सरस्वती शिशु मंदिर

Posted by - September 27, 2021 0
भोपाल। अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने फिर से विवाद पैदा करने वाली…
अमित शाह

भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त कर लेगा: अमित शाह

Posted by - January 11, 2020 0
गुजरात। गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 1947…
रेपो रेट

बंद होने जा रहा है यह बैंक, दिक्कत से बचने के लिए जल्द निकाल लें पैसा

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। आइडिया पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों के लिए मंगलवार को बड़ी खबर आई है। आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंकिंग…