RAMESH POKHRIYAL NISHANK

शिक्षा मंत्री निशंक ने कुंभ मेले की तुलना परीक्षा आयोजन से की

677 0
देहरादून। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कुंभ मेले की तुलना परीक्षा के आयोजन से की है। उन्होंने कहा अगर लोग कोरोना बचाव संबंधी मानकों का पालन करेंगे तो कुंभ का आयोजन अच्छे ढंग से होगा। कोरोना महामारी के बीच भी हमने देश में नीट और जेईई की परीक्षा कराई।

धर्मनगरी हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेले का नोटिफिकेशन जारी होने में अब कुछ ही दिन का वक्त बचा है। सरकार पहले ही ये तय कर चुकी है कि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक कुंभ मेला का आयोजन होगा। वहीं, प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने देहरादून पहुंचे शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कुंभ मेले के आयोजन की तुलना एक परीक्षा के आयोजन से कर दी।

केंद्रीय मंत्री निशंक ने कुंभ की तुलना परीक्षा के आयोजन से की

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank)  ने कहा कि अगर सभी लोग कोरोना बचाव संबंधी मानकों का पालन करेंगे, तो कुंभ का आयोजन अच्छे ढंग से हो सकेगा।  जब पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौर से गुजर रही थी। उस दौरान भी देश में नीट और जेईई की परीक्षा कराई गई। दुनिया की सबसे बड़ी परीक्षा नीट कराने में केंद्र सरकार सफल रही है।  यही नहीं, बिहार में भी इन्हीं मानकों को लेकर चुनाव कराए गए।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा कि 16 लाख लोग एक साथ परीक्षा देने बैठते हैं लेकिन कुंभ में लोग अगर आ रहे हैं तो वह थोड़ा डिस्टेंस मेंटेन करके रखें। कोरोना से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करें, तो ऐसे में दिक्कत नहीं होगी।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने भाजपा उम्मीदवार अजय टम्टा के समर्थन में की पदयात्रा

Posted by - March 28, 2024 0
पिथौरागढ़। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने डीडीहाट जिला पिथौरागढ़ में अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अजय टम्टा के समर्थन में…
CM Dhami

बागेश्वर में विकास के नाम पर जनता करेगी मतदान, रिकॉर्ड मतों से होगी जीत: धामी

Posted by - September 3, 2023 0
बागेश्वर। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने बागेश्वर उपचुनाव के प्रचार के अंतिम दिन रविवार को कहा कि विकास के नाम पर…
cm dhami

सीएम धामी ने सड़क व नहर कवरिंग कार्य का किया औचक निरीक्षण

Posted by - October 31, 2022 0
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने हल्द्वानी में सर्किट हाउस पहुँचकर हल्द्वानी के जगदम्बा नगर स्थित रोड का…