CROWD IN KUMBH

केंद्र सरकार ने महाकुंभ में कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बताया नाकाफी

626 0
देहरादून। हरिद्वार में महाकुंभ (Mahakumbh) को लेकर देशभर से श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है। इस बीच सीएम तीरथ सिंह रावत ने महाकुंभ(Mahakumbh) में कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी खत्म किया है, लेकिन अब केंद्र सरकार ने महाकुंभ(Mahakumbh) में संक्रमण को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। कुंभ क्षेत्र में कोरोना की टेस्टिंग को नाकाफी भी बता दिया है। महाकुंभ (Mahakumbh) में कोरोना टेस्टिंग की संख्या को केंद्र सरकार ने नाकाफी बताया है।

हाल ही में तीरथ सिंह रावत (CM Teerath Singh Rawat) ने महाकुंभ में कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया। इस बात को राज्य सरकार ने यह कहते हुए जारी किया कि वह महाकुंभ में किसी को भी आने से नहीं रोकना चाहती, हालांकि इस मामले में सवाल खड़े हुए की कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार का यह सरलीकरण कहीं संक्रमण को बढ़ावा ना दे।

अब आखिरकार केंद्र सरकार ने भी कोरोना को लेकर महाकुंभ क्षेत्र में अपनी चिंता जाहिर कर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने साफ किया है कि हर दिन 10 से 15 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इसी तरह 10 से 15 लोग स्थानीय लोगों को भी कोरोना हो रहा है। ऐसे में केंद्र ने कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइंस को सख्ती के साथ फॉलो करवाने के लिए राज्य सरकार को कहा है।

गैर हिंदुओं का मंदिरों में लगे प्रवेश पर लगे बैन : साध्वी प्राची

यही नहीं केंद्र ने मुख्य सचिव को भी इस दिशा में कदम उठाने के लिए कहा है। उधर जानकारी के अनुसार केंद्र ने महाकुंभ में आने वाले लोगों की कोरोना टेस्टिंग की संख्या को भी नाकाफी बता दिया है। केंद्र के इस तरह महाकुंभ में कोरोना को लेकर चिंता जाहिर करने के बाद अब महाकुंभ क्षेत्र में आने वाले लोगों को कोरोना नियमों को लेकर कुछ सख्ती झेलनी पड़ सकती है।

Related Post

पूजा हेगड़े

कैंसर पीड़ित बच्चों का पैसे के अभाव में नहीं रुकना चाहिए इलाज : पूजा हेगड़े

Posted by - January 29, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा हेगड़े वैसे तो अक्कसर सुर्खियों में रहती हैं, लेकिन हाल ही में अभिनेत्री ने कुछ…
Today born Vijaya lakshmi

आज के दिन जन्मी, जानिए कौन थी विजयलक्ष्मी, इनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें

Posted by - August 18, 2020 0
विजयलक्ष्मी पंडित भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बहन थीं। वो सोवियत संघ में भारत की पहली राजदूत बनीं।…