CROWD IN KUMBH

केंद्र सरकार ने महाकुंभ में कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बताया नाकाफी

660 0
देहरादून। हरिद्वार में महाकुंभ (Mahakumbh) को लेकर देशभर से श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है। इस बीच सीएम तीरथ सिंह रावत ने महाकुंभ(Mahakumbh) में कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी खत्म किया है, लेकिन अब केंद्र सरकार ने महाकुंभ(Mahakumbh) में संक्रमण को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। कुंभ क्षेत्र में कोरोना की टेस्टिंग को नाकाफी भी बता दिया है। महाकुंभ (Mahakumbh) में कोरोना टेस्टिंग की संख्या को केंद्र सरकार ने नाकाफी बताया है।

हाल ही में तीरथ सिंह रावत (CM Teerath Singh Rawat) ने महाकुंभ में कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया। इस बात को राज्य सरकार ने यह कहते हुए जारी किया कि वह महाकुंभ में किसी को भी आने से नहीं रोकना चाहती, हालांकि इस मामले में सवाल खड़े हुए की कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार का यह सरलीकरण कहीं संक्रमण को बढ़ावा ना दे।

अब आखिरकार केंद्र सरकार ने भी कोरोना को लेकर महाकुंभ क्षेत्र में अपनी चिंता जाहिर कर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने साफ किया है कि हर दिन 10 से 15 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इसी तरह 10 से 15 लोग स्थानीय लोगों को भी कोरोना हो रहा है। ऐसे में केंद्र ने कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइंस को सख्ती के साथ फॉलो करवाने के लिए राज्य सरकार को कहा है।

गैर हिंदुओं का मंदिरों में लगे प्रवेश पर लगे बैन : साध्वी प्राची

यही नहीं केंद्र ने मुख्य सचिव को भी इस दिशा में कदम उठाने के लिए कहा है। उधर जानकारी के अनुसार केंद्र ने महाकुंभ में आने वाले लोगों की कोरोना टेस्टिंग की संख्या को भी नाकाफी बता दिया है। केंद्र के इस तरह महाकुंभ में कोरोना को लेकर चिंता जाहिर करने के बाद अब महाकुंभ क्षेत्र में आने वाले लोगों को कोरोना नियमों को लेकर कुछ सख्ती झेलनी पड़ सकती है।

Related Post

कर्नाटक उपचुनाव

कर्नाटक उपचुनाव : पूर्व पीएम देवगौड़ा के पोते समेत छह के खिलाफ एफआईआर

Posted by - December 4, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते, पूर्वमंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे सूरज रेवन्ना व पांच अन्य के खिलाफ…
Kitchen

विवेकानंद की रसोई

Posted by - April 4, 2022 0
सुशोभित ऐसा कौन-सा देश है, जिसमें सम्राट, संन्यासी और सूपकार तीनों को एक ही नाम से पुकारा जाता है? उत्तर…
Lockdown

कोविड-19 का कालखंड: जनता कर्फ्यू, लॉकडाउन से लेकर आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना

Posted by - April 12, 2021 0
अयोध्या। कोविड काल में लोकसंपर्क एवं पत्रकारों की भूमिका प्रथम पंक्ति के सेनानी के रूप में रही तथा आज भी…