रमज़ान के मौके पर बड़ी खबर! नमाज अदा करने के लिए लेना होगा 25 रुपये का टिकट

287 0

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के फिरोज शाह कोटला किले (Firoz Shah Kotla Fort) में नमाज अदा करने के लिए श्रद्धालुओं (नमाजियों) को अब 25 रुपये देने होंगे, उसके बाद ही वे अंदर जाकर नमाज अदा कर सकेंगे। पहले कोटला में बनी मस्जिद (Masjid) में नमाज पढ़ने के लिए टिकट लेने की जरूरत नहीं होती थी। नतीजतन, नमाज (Namaz) अदा करने वालों की संख्या में काफी कमी आई है। पहले हर शुक्रवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने आते थे।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने फिरोज शाह कोटला में नमाज अदा करने आने वालों के लिए टिकट अनिवार्य करने का फैसला किया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि ऐतिहासिक इमारत होने के कारण इसके रखरखाव की जिम्मेदारी भी एएसआई के पास है। यह फैसला इसलिए भी लिया गया है क्योंकि कोटला घूमने आने वाले पर्यटकों ने कहा कि जब वे टिकट ले रहे हैं तो पूजा करने आने वालों को छूट क्यों दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार का बड़ा कदम, 35 जिलों में लागू होगा प्राकृतिक खेती मिशन

हालांकि मुस्लिम समुदाय इस फैसले से नाखुश है। हालांकि एएसआई ने किसी के भी नमाज अदा करने पर रोक नहीं लगाई है, लेकिन जब से टिकट लागू हुआ है, फिरोज शाह कोटला में कम संख्या में लोग नमाज पढ़ने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों में होंगी रिक्त पदों पर भर्ती

Related Post

Akhilesh Yadav

किसानों को बर्बाद कर देंगे ये कृषि कानून : अखिलेश यादव

Posted by - March 23, 2021 0
मेरठ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मंगलवार को मेरठ पहुंचे। उन्होंने जनसभा को…
कोविड-19

अमेरिका में बाघिन ‘कोविड-19’ संक्रमित, देश के चिड़ियाघर हाई अलर्ट पर

Posted by - April 6, 2020 0
नई दिल्ली ।अमेरिका में एक बाघिन के कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से संक्रमित पाये जाने के बाद देश भर के चिड़ियाघरों…