पका ही नहीं कच्चा आम लीवर के लिए है रामबाण, जानें कैसे

766 0

लखनऊ डेस्क। गर्मियों में लोग कच्चे आम की चटनी, पन्ना आदि बना कर पीते हैं कच्चे आम को किसी भी रूप में खाया जाए यह फायदेमंद ही होता है क्योंकि इसे उबालने या पकाने के बाद भी पोषक तत्व नष्ट नहीं होते हैं। तो आइए आज आम के इन्हीं फायदों को जानें कि कौन सी बीमारी में ये कारगर है।

ये भी पढ़ें :-सोने से पहले दूध में डालकर पीएं देसी घी, इन बीमारियों की होगी छुट्टी 

1-कच्चे आम खाने से आंतों को सबसे ज्यादा फायदा होता है। इसके खाने से आंत साफ होती है और आंत जब बेहतर काम करने लायक होती है तो उससे बाइल जूस खूब निकलता है जो लीवर बेहतर बनता है। कच्चे आम में विटामिन सी बहुत होता है और ये शरीर को डिटॉक्स करने का भी काम करता है। ये कैंसररोधी भी होता है।

2-कच्चे आम में पेक्टिन होता है, साथ ही इसमें विटामिन सी और फाइबर भी होता है। तीनों मिलकर कोलेस्ट्रॉल को कम करने का काम करते हैं। इतना ही नहीं ये ट्राईग्लिसराइड्स को कम कर गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में भी मददगार होता है।

3-गर्मी में केवल धूप, तपिश या लू से ही कच्चा आम नहीं बचाता बल्कि पेट की गर्मी और डायरिया आदि में भी आम बेहद कारगर दवा की तरह काम करता है। इसका पन्ना बार-बार पीने से शरीर में अगर लू लग गई हो या पानी की कमी हुई हो तो वह आसानी से दूर हो जाती है।

Related Post

फेसबुक का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक

फेसबुक का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, दुबई के हैकिंग ग्रुप का है हाथ

Posted by - February 8, 2020 0
नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक के ट्विटर, इंस्टाग्राम और मैसेंजर अकाउंट के हैक होने की…