सोने से पहले दूध में डालकर पीएं देसी घी, इन बीमारियों की होगी छुट्टी

680 0

लखनऊ डेस्क। असल जिंदगी में  स्‍वास्‍थ्‍य रहने के लिए व्यक्ति बहुत से उपाय करता है इस लिस्‍ट में सबसे पहला नंबर घी का आता है। घी के बारे में आम लोगों की धारणा यही है कि इससे वजन बढ़ता है। घी हमें कई गंभीर बीमारियों से बचाती है। घी सेहत के बेहद फायदेमंद रहता है।

ये भी पढ़ें :-

1-अपनी सेक्‍स ड्राइव को बेहतर बनाने के लिये इस दूध का सेवन जरूर करें। यह सेक्स ड्राइव, यौन सहनशक्ति और वीर्य उत्पादन को बढ़ाता है। इस दूध को पीने से शरीर की गर्मी भी कम हो जाती है, जो सेक्स की अवधि को लंबा करने में मदद करती है। यदि आप शीघ्रपतन से होने वाली शर्मिंदगी से बचना चाहते हैं तो नियमित रूप से दूध के साथ घी का सेवन करें।

2-यदि आप लगातार अधिक काम के कारण थकान महसूस करते हैं, तो आपको यह दूध पीना चाहिए क्योंकि यह आपको अत्यधिक शारीरिक गतिविधियों को करने के लिए एनर्जी प्रदान करेगा।

3-यदि आपको कब्‍ज की समस्‍या है तो दूध में घी डाल कर जरूर पिएं। इससे ब्‍यूट्रिक एसिड पाया जाता है जो पाचन एंजाइम को बढ़ाता है। यदि आपकी पाचन क्रिया कमजोर है तो आपको रात में सोने से पहले यह दूध जरूर पीना चाहिये।

4-दूध और घी का का मिश्रण मेटाबॉलिज्‍म को बेहतर बनाने और आपके शरीर को ऊर्जा और शक्ति प्रदान करने में मदद कर सकता है। यह शरीर से सभी हानिकारक विषाक्त पदार्थों को निकालकर सिस्टम को डिटॉक्स करता है।

 

 

Related Post

Rahul Gandhi

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- बोले, 2 लाख से ज़्यादा मृतक और जवाबदेही ज़ीरो

Posted by - April 30, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना के प्रकोप को लेकर केंद्र…
प्रियंका का बीजेपी पर हमला,

प्रियंका का हमला, भाजपा नेता टीशर्ट की मार्केटिंग में व्यस्त हैं, असल मुद्दों पर नहीं है ध्यान

Posted by - March 25, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों की मांगों को लेकर सोमवार यानी आज राज्य…