राजनीति में धर्म, अखिलेश ने खुद को बताया भाजपा वालों से बड़ा हिन्दू

62 0

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गर्म है, धर्म की राजनीति से कोई भी पार्टी अछूती नहीं है। एक इंटरव्यू के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुद को भाजपावालों से बड़ा हिन्दू बताया, कहा- मुलायम सिंह यादव तो पुराने हनुमान भक्त हैं। अखिलेश ने कहा- भाजपा के हिन्दुत्व की जो परिभाषा है वह हमें नहीं चाहिए, उऩकी परिभाषा में नफरत है, समाज को बांटती है।

उन्होंने कहा- जहां तक पूजा पाठ की बात है तो सैफई आइए, हमारे जन्म से पहले ही वहां मंदिर है, नेताजी वहां पूजा किया करते हैं। यूपी चुनाव को लेकर उन्होंने कहा- सपा इसबार 400 सीटें जीतेगी, क्योंकि भाजपा से जनता त्रस्त है, लोगों ने बदलाव का मूड बना लिया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि बीजेपी सरकार ने यूपी को पीछे कर दिया है। दोनों सरकारों (केंद्र और यूपी) ने उत्तर प्रदेश को आखिरकार क्या दिया? यह मेनिफेस्टो नहीं बनाते हैं, मनीफेस्टो बनाते हैं। एक्सप्रेस-वे इनके नहीं हैं। इससे बड़ा झूठ और क्या हो सकता है? समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में से समाजवादी नाम हटा दिया और एक्सप्रेस-वे अपना कर लिया।

अखिलेश के दावों का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सपा के भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था। जब हम सरकार में आए तो पता चला कि जमीन अधिग्रहण भी नहीं हुआ। हमने इसके लिए जमीन अधिग्रहण की और अब बहुत जल्द इस पर काम पूरा होने वाला है।

मोहाली: यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय महासचिव को गोलियों से भूना

अखिलेश पर हमला जारी रखते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले यूपी में भूख से मौत की खबर आती थी। कई ऐसे जिले थे जहां पर ऐसे मामले लगातार बढ़ते रहते थे। कई जातियां इसका शिकार थीं। लेकिन मार्च 2017 के बाद कोई भी भूख से नहीं मरा है। पहले यूपी में औसतन हर चार दिन पर दंगे होते थे, इसमें दोनों ही तरफ के लोगों का नुकसान होता था। तब सत्ता में बैठे लोगों का उन्हें समर्थन मिलता था, लेकिन हमारे कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। हमने पूरा स्वरूप बदलकर रख दिया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

एटीएस को सौदागार सदर की पत्नी की तलाश

एटीएस को सौदागार सदर की पत्नी की तलाश

Posted by - March 30, 2021 0
जाली नोटों का अवैध कारोबार करने वाले तस्करों ने लॉकाडाउन के बाद सूबे में एक बार फिर अपनी जड़ें मजबूत करनी शुरू कर दी है। इसका खुलासा आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) द्वारा पांच दिन पूर्व नोएडा से गिरफ्तार किये गये जाली नोटों के सौदागर सदर अली ने पूछताछ में किया है एटीएस को सदर की फरार पत्नी की सरगर्मी से तलाश है उस पर पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है इसके साथ ही एटीएस सदर के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह की ब्रेन हैमरेज से हुई मौत एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सदर अली की पत्नी मुमताज की तलाश में टीमें लगायी गयी हैं। गिरफ्तार किये गये सदर अली ने अपना नेटवर्क बरेली, कानपुर नगर व लखनऊ समेत अन्य शहरों में फैला रखा था। वह यूपी के कई तस्करों को पाकिस्तान से आने वाले जाली नोटों की सप्लाई करता था। बीते कुछ माह में भी नकली नोटों की सप्लाई किए जाने के तथ्य सामने आए हैं। सदर के जरिये इस गिरोह से जुड़े सप्लायरों की तलाश की जा रही है। पूर्व में पकड़े गए कई तस्करों के बारे में भी पड़ताल शुरू की गई है। गिरफ्तार किये गये तस्कर सदर से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यूपी में बांदा से जुड़े कई गिरोह पश्चिम बंगाल से जाली नोट लाकर उनकी सप्लाई लखनऊ समेत अन्य शहरों, एनसीआर व दिल्ली तक कर रहे हैं। पूर्व में इस गिरोह के कई सदस्य पूर्व में पकड़े भी जा चुके हैं। उनसे भी पूछताछ में सामने आया था कि जाली नोट पाकिस्तान से बंगलादेश व नेपाल के जरिये यहां सप्लाई किए जा रहे हैं।गौरतलब है कि जाली नोटों की तस्करी में वांछित चल रहे मालदा (पश्चिम बंगाल) निवासी 25 हजार रुपये के इनामी सदर अली को 24 मार्च को एटीएस ने नोएडा के महामाया फ्लाई ओवर के पास गरिफ्तार किया था। रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव…
विद्यालयों में दो शिक्षकों की जांच के बाद दो फर्जी शिक्षक बर्खास्त

बाइक चोरी कर भाग रहे आरोपित को लोगों ने दबोचा

Posted by - March 6, 2021 0
 विभूतिखंड के डॉ राम मनोहर लोहिया परिसर में सफाई कर्मी की बाइक चोरी करना शातिरों के लिए भारी पड़ गया। पीड़ित ने अपने दोस्तों की मदद से आरोपियों को धर दबोचा। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त उपकरण बरामद किए हैं। साथ ही पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है। शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठे प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पीड़ित अनवर हुसैन मानसनगर इंदिरा नगर इलाके में परिवार के साथ रहता है। साथ ही डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बतौर सफाई कर्मचारी कार्यरत है। गुरुवार को पीड़ित ने पुलिस को बताया कि डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल परिसर के गेट नंबर तीन के पास बाइक खड़ी कर अंदर गया था। करीब आधे घंटे बाद वापस आया तो बाइक गायब थी। आनन-फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी। साथ ही दोस्तों के संग तलाश शुरू की। इसके बाद चिनहट के निजामपुर मल्हौर इलाके में रहने वाले भानु पांडे और अवधेश पांडे को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान आरोपी भागने की कोशिश करने लगे तो शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। आक्रोशित भीड़ ने आरोपियों से हाथापाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस का दावा है कि आरोपियों के कब्जे से चोरी की बाइक और लॉकर तोड़ने के उपकरण बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने जेल भेज दिया गया है।
पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव: दीदी की दादागीरी के आगे नहीं झुकेगी भाजपा – पीएम मोदी

Posted by - May 9, 2019 0
कोलकाता। पीएम मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के बांकुरा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य…
तेजस्वी यादव

देश को अमीरों की चौकीदारी करने वाले पीएम की जरूरत नहीं : तेजस्वी यादव

Posted by - April 26, 2019 0
समस्तीपुर। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी…
अमित शाह

अमित शाह का राहुल गांधी को चैलेंज, बोले- नागरिकता कैसे जाएगी साबित करें?

Posted by - December 27, 2019 0
शिमला । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर दुष्प्रचार कर रही है।…