राजनीति में धर्म, अखिलेश ने खुद को बताया भाजपा वालों से बड़ा हिन्दू

184 0

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गर्म है, धर्म की राजनीति से कोई भी पार्टी अछूती नहीं है। एक इंटरव्यू के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुद को भाजपावालों से बड़ा हिन्दू बताया, कहा- मुलायम सिंह यादव तो पुराने हनुमान भक्त हैं। अखिलेश ने कहा- भाजपा के हिन्दुत्व की जो परिभाषा है वह हमें नहीं चाहिए, उऩकी परिभाषा में नफरत है, समाज को बांटती है।

उन्होंने कहा- जहां तक पूजा पाठ की बात है तो सैफई आइए, हमारे जन्म से पहले ही वहां मंदिर है, नेताजी वहां पूजा किया करते हैं। यूपी चुनाव को लेकर उन्होंने कहा- सपा इसबार 400 सीटें जीतेगी, क्योंकि भाजपा से जनता त्रस्त है, लोगों ने बदलाव का मूड बना लिया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि बीजेपी सरकार ने यूपी को पीछे कर दिया है। दोनों सरकारों (केंद्र और यूपी) ने उत्तर प्रदेश को आखिरकार क्या दिया? यह मेनिफेस्टो नहीं बनाते हैं, मनीफेस्टो बनाते हैं। एक्सप्रेस-वे इनके नहीं हैं। इससे बड़ा झूठ और क्या हो सकता है? समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में से समाजवादी नाम हटा दिया और एक्सप्रेस-वे अपना कर लिया।

अखिलेश के दावों का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सपा के भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था। जब हम सरकार में आए तो पता चला कि जमीन अधिग्रहण भी नहीं हुआ। हमने इसके लिए जमीन अधिग्रहण की और अब बहुत जल्द इस पर काम पूरा होने वाला है।

मोहाली: यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय महासचिव को गोलियों से भूना

अखिलेश पर हमला जारी रखते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले यूपी में भूख से मौत की खबर आती थी। कई ऐसे जिले थे जहां पर ऐसे मामले लगातार बढ़ते रहते थे। कई जातियां इसका शिकार थीं। लेकिन मार्च 2017 के बाद कोई भी भूख से नहीं मरा है। पहले यूपी में औसतन हर चार दिन पर दंगे होते थे, इसमें दोनों ही तरफ के लोगों का नुकसान होता था। तब सत्ता में बैठे लोगों का उन्हें समर्थन मिलता था, लेकिन हमारे कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। हमने पूरा स्वरूप बदलकर रख दिया है।

Related Post

Mamta Banergy

ममता के घर तृणमूल कांग्रेस की बैठक आज, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की सूची

Posted by - March 5, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। तृणमूल कांग्रेस (TMC Election)  आज ममता की अगुआई में बड़ी…

भाजपा नेता सुवेंदु की बढ़ीं मुश्किलें, पुलिसकर्मी की मौत के 3 साल बाद आज मामला दर्ज

Posted by - July 9, 2021 0
पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ शुक्रवार को एक पुराने मामले में प्राथमिकी दर्ज…