CM Yogi के 49वें जन्मदिन पर को राजनाथ सिंह ने दी बधाई

784 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का आज 49वां जन्मदिन (49th Birthday) है। सीएम योगी के जन्मदिन के मौके पर बधाई देने वालों का तांता भी लग गया है। सबसे पहले देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट पर सीएम को जन्मदिन की बधाई दी है। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा (Dr Dinesh Sharma) ने सीएम को ट्वीट कर बधाई दी है। इसके बाद मंत्रिमंडल के तमाम सदस्यों और अधिकारियों को सीएम आवास पर पहुंचकर बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है।

वैसे सीएम योगी ने कोरोना को देखते हुए जन्मदिन के उपलक्ष्य में किसी भी आयोजन से इनकार किया है। साथ ही कार्यकर्ताओं से भी किसी तरह का आयोजन न करने की अपील की है, लेकिन बधाइयों का सिलसिला लगातार जारी है।

जन्मदिन विशेष: जानिए अजय सिंह बिष्ट कैसे बने योगी आदित्यनाथ

नाथ संप्रदाय के अगुवा, गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ इसके पहले 5 बार गोरखपुर के सासंद भी रह चुके हैं। यूपी के मुख्यमंत्री, बीजेपी के हिदुत्व के एजेंडे के सबसे धारदार नेता और पोस्टर ब्वॉय योगी आदित्यनाथ का 5 जून 1972 को उत्तराखण्ड के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में हुआ था। योगी आदित्यनाथ का पूर्व नाम अजय सिंह बिष्ट है, लेकिन नाथ सम्प्रदाय से दीक्षा लेने के बाद उनका नाम योगी आदित्यनाथ हो गया।

देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुल 7 भाई-बहन हैं, जिसमें योगी अपने मां बाप की पांचवी संतान हैं। संत होने के साथ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का विवादों से खूब सामना हुआ, वहीं योगी ने हिंदू युवा वाहिनी और बजरंग दल जैसी कई छोटे दलों को बड़ी मजबूती दी है।

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी सरकार प्रदेश में पांच साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। वैसे तो योगी आदित्यनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल में कई बड़े और कड़े फैसले किये है लेकिन योगी के नाम एक और रिकार्ड है। योगी आदित्यनाथ बीजेपी के बड़े नेताओं में यूपी के सीएम के तौर पर सबसे लंबा कार्यकाल वाले मुख्यमंत्री बन गए हैं।

Related Post

स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने घसीटते हुए मोर्चरी से निकाला लावारिस शव, वीडियो वायरल

Posted by - August 18, 2021 0
राजकीय मेडिकल कालेज का एक वीडियो वायरल हो रहा है, मानवता को शर्मसार कर देने वाला मोर्चरी का है। वीडियो में…

भाजपा बहुत धार्मिक पार्टी, ये बड़े- बड़े कर्मकांड के अलावा कुछ करती ही नहीं- टिकैत

Posted by - July 10, 2021 0
कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच पिछले सात महीनों से तनातनी जारी है। दोनों पक्ष अपने…
VIRENDRA TIWARI

मंत्री वीरेंद्र तिवारी ने अखिलेश यादव पर की अभद्र टिप्पणी, बताया मानसिक विक्षिप्त

Posted by - March 20, 2021 0
गोंडा। यूपी के गोंडा में राज्यमंत्री वीरेंद्र तिवारी  (Virendra Tiwari) ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने…
cm yogi

जब समाज प्रतिभा का सम्मान करता है तो समृद्धि से कोई रोक नहीं सकता: सीएम योगी

Posted by - November 3, 2022 0
लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार को मेधावी बच्चों के समक्ष मार्गदर्शक के रूप में सामने आए। उन्होंने हाईस्कूल…