CM Yogi के 49वें जन्मदिन पर को राजनाथ सिंह ने दी बधाई

804 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का आज 49वां जन्मदिन (49th Birthday) है। सीएम योगी के जन्मदिन के मौके पर बधाई देने वालों का तांता भी लग गया है। सबसे पहले देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट पर सीएम को जन्मदिन की बधाई दी है। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा (Dr Dinesh Sharma) ने सीएम को ट्वीट कर बधाई दी है। इसके बाद मंत्रिमंडल के तमाम सदस्यों और अधिकारियों को सीएम आवास पर पहुंचकर बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है।

वैसे सीएम योगी ने कोरोना को देखते हुए जन्मदिन के उपलक्ष्य में किसी भी आयोजन से इनकार किया है। साथ ही कार्यकर्ताओं से भी किसी तरह का आयोजन न करने की अपील की है, लेकिन बधाइयों का सिलसिला लगातार जारी है।

जन्मदिन विशेष: जानिए अजय सिंह बिष्ट कैसे बने योगी आदित्यनाथ

नाथ संप्रदाय के अगुवा, गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ इसके पहले 5 बार गोरखपुर के सासंद भी रह चुके हैं। यूपी के मुख्यमंत्री, बीजेपी के हिदुत्व के एजेंडे के सबसे धारदार नेता और पोस्टर ब्वॉय योगी आदित्यनाथ का 5 जून 1972 को उत्तराखण्ड के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में हुआ था। योगी आदित्यनाथ का पूर्व नाम अजय सिंह बिष्ट है, लेकिन नाथ सम्प्रदाय से दीक्षा लेने के बाद उनका नाम योगी आदित्यनाथ हो गया।

देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुल 7 भाई-बहन हैं, जिसमें योगी अपने मां बाप की पांचवी संतान हैं। संत होने के साथ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का विवादों से खूब सामना हुआ, वहीं योगी ने हिंदू युवा वाहिनी और बजरंग दल जैसी कई छोटे दलों को बड़ी मजबूती दी है।

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी सरकार प्रदेश में पांच साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। वैसे तो योगी आदित्यनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल में कई बड़े और कड़े फैसले किये है लेकिन योगी के नाम एक और रिकार्ड है। योगी आदित्यनाथ बीजेपी के बड़े नेताओं में यूपी के सीएम के तौर पर सबसे लंबा कार्यकाल वाले मुख्यमंत्री बन गए हैं।

Related Post

cm yogi

प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री पं. गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

Posted by - September 10, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री व देश के पूर्व गृहमंत्री भारत रत्न पंडित…
रोजगार मेला

एमआईटी मेरठ में आठ फरवरी को 8921 पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेला

Posted by - February 4, 2020 0
लखनऊ। सेवायोजन विभाग और मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एमआईटी संयुक्त रूप से एक वृहद रोजगार मेला आठ फरवरी को एमआईटी…
Lieutenant Governor Admiral DK Joshi met CM Yogi

सीएम योगी से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के उप राज्यपाल ने की भेंट

Posted by - January 23, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से मंगलवार को उनके सरकारी आवास पर अंडमान और निकोबार द्वीप…