राजा भैया ने बनाई नई पार्टी- “जनता सत्ता “, कहा बनेगी आम जनता की आवाज!

1117 0

लखनऊ। बाहुबली नेता प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने अपनी नई पार्टी का ऐलान किया।इसके लिए उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस की।इस कांफ्रेंस में राजा भैया ने बताया कि 80 प्रतिशत लोग चाहते थे कि वो नई पार्टी बनाएं। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये पार्टी गरीबों, मजलूमों और आम जन की आवाज बनेगी।

उन्होंने पार्टी के नाम पर मुहर लगते हुए बताया कि उनकी पार्टी का नाम “जनता सत्ता ” होगा। उन्होंने आगे ये भी बताया कि 2 से ढाई महीने का समय हमारी पार्टी को आने में लगेगा। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि चुनाव आयोग को पार्टी के लिए सभी चीजें दे दी गई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने अपने दल की स्थिति स्पष्ट कर दी है। हमारे मुद्दों पर हमारे साथ कौन है ये आप अन्य पार्टियों से पूछिए।

राजा भैया ने कहा कि केंद्र सरकार ने एससीएसटी एक्ट को लेकर बिल पास किया लेकिन कुछ स्पष्ट नहीं किया। एससीएसटी एक्ट को जटिल किया गया। एससीएसटी एक्ट को लेकर आज हर व्यक्ति चिंतित है। राम मंदिर निर्माण के सवाल पर जवाब देते हुए राजा भैया ने कहा कि राम मंदिर पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय मान्य होगा। राजा भैया ने प्रेस कांफ्रेंस को सम्बिधित करते हुए कहा कि जो वास्तव में गरीब हैं उनको आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। आगे उन्होंने जोड़ा कि जो आईएएस, आईपीएस बन चुके हैं, जिनके बच्चे विदेश में पढ़ रहे हैं उनको आरक्षण की क्या जरुरत। अन्य पार्टियों को बताना चाहिए कि वो जाति आधारित आरक्षण खत्म करेंगे या नहीं। राजा भैया ने मांग करते हुए कहा कि जाति के आधार पर कोई भेदभाव न हो। उन्होंने कहा कि दलित समाज और गैरदलित एक दूसरे के पूरक हैं। हत्या दलित की हो तो सहायता अगर अन्य की हो तो कुछ नहीं। रेप घृणित अपराध है, लेकिन दलित के साथ घटना हो तो मुआवजा लेकिन गैरदलित को कुछ नहीं।

साथ ही बता दें कि राजा भैया 30 नवंबर को लखनऊ के रमाबाई मैदान में रैली का आयोजन करेंगे। 30 नवंबर को उनके राजनीति में 25 साल पूरे हो रहे हैं। इस रैली में वह अपने समर्थकों के बीच अपनी पार्टी का गठन करेंगे। माना जा रहा है कि राजा भैया लोकसभा चुनाव 2019 में अपने उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं।

Related Post

CM Yogi

डिजिटल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ‘हॉट टॉपिक’ हैं सीएम योगी

Posted by - September 3, 2022 0
गोरखपुर। चुनावी मैदान हो या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की ‘रफ्तार’ के आगे विपक्षी पीछे छूटते जा…
CM Yogi

गठित होगा उत्तर प्रदेश अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण: सीएम योगी

Posted by - July 27, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में जलमार्गों के विकास पर विमर्श…
CM Yogi

पीड़ितों की सहायता में लापरवाही पर होगी कार्रवाई: सीएम योगी

Posted by - December 21, 2023 0
गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अधिकारियों को निर्देशित है कि पीड़ितों की मदद में विलंब और लापरवाही कतई…
राफेल केस की सीबीआई जांच

प्रशांत भूषण बोले- यदि मोदी सरकार पाक-साफ तो राफेल केस की सीबीआई जांच कराए

Posted by - November 15, 2019 0
नई दिल्ली। राफेल केस की सुप्रीम कोर्ट पुनर्विचार याचिका खारिज हो गई है। इस फैसले के बाद शुक्रवार याचिकाकर्ता वकील…