मोदीनॉमिक्स

राहुल ने कहा- नोटबंदी से बड़ा घोटाला इस देश के इतिहास में कभी नहीं हुआ

553 0

सागर। सागर जिले की देवरी की जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा शासित प्रदेशों में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। राहुल ने कहा कि भाजपा शासित किसी भी राज्य में जाकर युवाओं से पूछो कि क्या करते हो तो वह हाथ हिलाकर कहते हैं कि कुछ नहीं करते। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी के हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 700 चपरासी के पदों के लिए तीन लाख युवा आवेदन करते हैं। राहुल ने 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने की बात भी कही।

राहुल ने कहा कि प्रदेश में 2 लाख कर्मचारी अनुबंध पर हैं। उन्हें कम पैसा मिलता है। यह भी नहीं मालूम होता कि कल रोजगार होगा कि नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो सबसे पहले इन लोगों की नौकरी पक्की करेंगे। साथ ही, सरकारी नौकरियों में खाली पदों को भरा जाएगा।

चुनावी वादे करते हुए राहुल ने आगे कहा कि “चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में 10 दिन के अंदर किसान का कर्जा माफ हो जाएगा और यदि कांग्रेस का मुख्यमंत्री ऐसा नहीं करता तो फिर दूसरा मुख्यमंत्री कर्जा माफ करेगा। हम एमपी को देश का कृषि सेंटर बनाने का काम शुरू करेंगे। हर जगह फूड प्रोसेसिंग का कारखाना लगाएंगे।”

नौकरियों के लिए राहुल ने कहा कि “चीन एक दिन में 50,000 नौकरियां पैदा करता है। मोदी जी ने ‘स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया’, ‘मेक इन इंडिया’ शुरू किया, लेकिन, उसके बावजूद एक दिन में केवल 450 नौकरियां पैदा होती हैं।”

इसके बाद राहुल ने भ्रष्टाचार पर भी बोलते हुए कहा कि “प्रदेश में एक तरफ भ्रष्टाचार तो दूसरी तरफ बेरोजगारी, बंद अस्पताल, बंद स्कूल, व्यापमं घोटाला है। ई-टेंडरिंग स्कैम से 3000 करोड़ रुपए आप लोगों से छीन लिए गए। सारे टेंडर शिवराज जी के रिश्तेदारों को दिए गए। मिड-डे-मील घोटाला, नर्मदा घोटाला। पूरी लिस्ट बनी हुई है घोटालों की।”

राहुल यहीं नहीं रुके उन्होंने एक बार फिर नोटेबंदी का मुद्दा उठाया और कहा कि “नोटबंदी करके मोदी जी ने हिंदुस्तान के गरीब लोगों की जेब में हाथ डालकर उनका पैसा निकालकर हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों की जेब में डाला है। नोटबंदी से बड़ा घोटाला इस देश के इतिहास में कभी नहीं हुआ। आने वाले समय में यह बात साफ हो जाएगी।”पहले मोदीजी भ्रष्टाचार की बात करते थे। अब नहीं। 56 इंच की छाती है। मुझे पीएम मत बनाओ, चौकीदार बनाओ। भ्रष्टाचार को मिटा दूंगा। आज के भाषण में भ्रष्टाचार का जिक्र नहीं होता है, क्योंकि, मोदी बोलेंगे चौकीदार बनाया, जो जनता बोलेगी चोर हैं।”

फ़िलहाल चुनावी अखाड़े में कौन बाज़ी मरता है ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

Related Post

CM YOGI

UP में धारा 144 लागू, चुनाव प्रचार में 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा होने पर होगी कार्रवाई

Posted by - April 5, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यूपी सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की गई है। यूपी…
anandiben patel

आनंदीबेन कहा, नये शैक्षिक सत्र के लिये विश्वविद्यालय समय सारिणी बनायें

Posted by - June 3, 2021 0
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने शैक्षिक सत्र प्रारंभ करने के लिये विश्वविद्यालयों को समय सारिणी बनाने…

शक्ति प्रदर्शन में जुटे नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह!

Posted by - July 15, 2021 0
पंजाब कांग्रेस में घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह एवं पूर्व मंत्री नवजोत…
Chief Ministers

भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अयोध्या में पूजा-अर्चना करेंगे

Posted by - December 15, 2021 0
भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री (Chief Ministers ) बुधवार को अयोध्या में प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि में पूजा-अर्चना…