Mumbai

मायानगरी मुंबई में आफत की बारिश, कई हिस्सों में जलभराव

199 0

मुंबई: मायानगरी मुंबई (Mumbai) इन दिनों बारिश की आफत की चपेट में है। मंगलवार शाम को बारिश के कारण पवई झील में उफान शुरू हो गया। मुंबई (Mumbai) के कई हिस्सों में बुधवार को भीषण जलभराव दर्ज किया गया। आज दादर और सायन इलाकों में जलजमाव हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को 5 जुलाई से 9 जुलाई तक अगले पांच दिनों के लिएभारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मुंबई के घाटकोपर के पंचशील नगर में भारी बारिश के बीच एक मकान ढहने के बीच भूस्खलन हो गया। सेंट्रल रेलवे ने बताया कि सभी कॉरिडोर पर ट्रेनें चल रही हैं। कुंडलिका नदी चेतावनी के स्तर को पार कर चुकी है और अंबा, सावित्री, पातालगंगा, उल्हास और गढ़ी नदियों का जलस्तर चेतावनी स्तर से थोड़ा नीचे है।

उद्धव ठाकरे को हुआ दुःख- जिसको दी जिम्मेदारी, उसी ने मेरी पीठ में घोंपा छुरा

आईएमडी के मुताबिक, रत्नागिरी और रायगढ़ रेड अलर्ट पर हैं। वहीं अगले पांच दिनों के लिए ठाणे, पालघर, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और महाराष्ट्र के कई अन्य इलाको के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रायगढ़, रत्नागिरी, ठाणे, पालघर, सिंधुदुर्ग और कोल्हापुर जिलों में सीएम एकनाथ शिंदे ने नागरिकों को बारिश के कारण बढ़ते पानी और बाढ़ की स्थिति के बारे में सूचित करने और निकासी के लिए उपयुक्त स्थानों पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

उदयपुर की तरह अजमेर में वकील को मिली सिर काटने की धमकी

Related Post

अकाली नेता की हत्या का बदला लेने के लिए तिहाड़ से गैंगस्टर ने लिखा- ‘एक के बदले चार मारेंगे’

Posted by - August 11, 2021 0
मोहाली में हुई अकाली नेता विक्रमजीत उर्फ विक्की की हत्या के मामले में दो और फेसबुक पोस्ट सामने आई है। पहली…
special military police bill

तो अब यूपी-ओडिशा-प.बंगाल के बाद बिहार में स्पेशल पुलिस विधेयक बना रार की नई वजह

Posted by - March 25, 2021 0
ऩई दिल्ली। पश्चिम बंगाल, ओडिशा और उत्तर प्रदेश के बाद बिहार सरकार स्पेशल सशस्त्र पुलिस विधेयक (Special Military Police Bill)…